KGF वाले यश ने अपनी शादी में पूरे कर्नाटक को दिया था न्योता

- in मनोरंजन

कन्नड़ फिल्म अभिनेता यश की फिल्म KGF Chapter 1 बॉक्स ऑफिस पर खासी हिट साबित हुई. महज 50 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 240 करोड़ रुपये की कमाई की. यश बड़े पर्दे पर अपने काम के दौरान जितने सहज नजर आते हैं वह अपनी रियल लाइफ में उतने ही नेकदिल हैं. उनकी कहानी किसी फिल्मी कहानी जैसी ही है.

कर्नाटक में जन्मे यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल नंदा गोकुल से की थी. यश का फिल्मी करियर 12 साल का है और उन्होंने अब तक 18 फिल्मों में काम किया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक यश के पास 40 करोड़ रुपये से ज्यादा की प्रॉपर्टी है और वह 3 करोड़ के बंगले के मालिक हैं.

कम ही लोग यह बात जानते हैं कि एक फिल्म के लिए 5 करोड़ रुपये फीस लेने वाले यश के पिता आज भी बस चलाते हैं. दरअसल उनके पिता का मानना है कि वह इसी नौकरी के चलते अपने बेटे को इतना बड़ा बना पाए हैं इसलिए वह ये काम नहीं छोड़ेंगे.

वैलेंटाइन वीक चल रहा है तो यश की लव लाइफ की भी बात कर लेते हैं. उन्होंने एक्ट्रेस राधिका पंडित से लव मैरिज की थी. दोनों की मुलाकात नंदा गोकुल के सेट पर हुई थी. पहले दोस्ती हुई और फिर वक्त के साथ यह दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों की एक बेटी है.

कहा जाता है कि यश ने अपनी शादी की रिसेप्शन में कर्नाटक की पूरी जनता को इनवाइट किया था. साल 2017 में यश और राधिका ने मिलकर यश मार्ग फाउंडेशन शुरू किया. ये संस्था जरूरतमंद लोगों की मदद करती है.

इस संस्था ने तकरीबन 4 करोड़ रुपये खर्च करके झीलें बनाई हैं ताकि लोगों को पीने का साफ पानी मिल सके. यश की फिल्म KGF Chapter 1 ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी, जिसके बाद अब इस फिल्म का चैप्टर 2 बनाया जाएगा. फिल्म की कमाई के बारे में बता दें कि इस फिल्म ने सिर्फ मुंबई से 15 करोड़ 08 लाख रुपये की कमाई की थी.