लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल ने जिला हाॅकी लीग में पुरुष महिला दोनों वर्गों का जीता ख़िताब

- in खेल, लखनऊ
लखनऊ। लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल की टीम ने जिला हाॅकी लीग में अपना दबदबा कायम रखते हुए पुरूष व महिला दोनों वर्गों के खिताब पर कब्जा जमा लिया। गोमतीनगर विजयंतखंड स्थित मो.शाहिद सिंथेटिक हाॅकी स्टेडियम में मंगलवार को संपन्न लीग में महिला वर्ग के फाइनल में पिछले संस्करण की उपविजेता लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल की लड़कियों ने पिछली बार की विजेता एसएसबी को झटका देते हुए 3-0 से खिताबी जीत दर्ज की। वहीं पुरुष वर्ग के फाइनल में लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल ने एसएसबी को 3-0 से हराया।  इस लीग की स्पोर्ट्स पार्टनर आइकोनिक ओलंपिक गेम्स अकादमी है।
महिला फाइनलः लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल ने पेनाल्टी शूटआउट में एसएसबी को 3-0 से हराया
लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल की लड़कियों ने महिला वर्ग का खिताब रोमांचक  तरीके से पेनाल्टी शूटआउट में एसएसबी को 3-0 से हराकर जीत लिया। फाइनल में पिछले संस्करण की उपविजेता लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल ने तेज खेल दिखाया तो पिछली बार की विजेता एसएसबी की टीम ने भी सधा खेल दिखाया और प्रतिद्वंद्वी को गोल करने के मौके नहीं दिए। लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल की लड़कियां भी कई प्रयासोे के बावजूद प्रतिद्वंद्वी के डिफेन्स को भेद नहीं सकी। निर्धारित समय में दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी। अंत में निर्णायकों ने मैच का परिणाम जानने के लिए पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया। इसमें स्पोर्ट्स हास्टल से अर्चना ने पहला, खुशबु कुमारी ने दूसरा व सुनीता यादव ने चौथा सफल शाॅट खेला जबकि तीसरे नंबर पर शिवानी सिंह के शाॅट को प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर ने रोक लिया। वहीं एसएसबी की खिलाड़ी इस होड़ में पिछड़ गयी और मनीषा, प्रीति व अंजिका प्रतिद्वंद्वी केे गोलपोस्ट को भेद नहीं सकी। अंत में लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल ने 3-0 की जीत से खिताब अपने नाम कर लिया।
पुरुष फाइनलः लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल ने एसएसबी को 3-0 से दी मात
पुरुष वर्ग में लखनऊ स्पोर्ट्स हास्टल ने फाइनल में एसएसबी को 3-0 से हराया। मैच में स्पोर्ट्स हास्टल की टीम पूरा जोर लगा रही थी तो एसएसबी की टीम भी उसे कड़ी टक्कर दे रही थी। पहले क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। दूसरे क्वार्टर में प्रतिद्वंद्वी के फाउल के चलते स्पोर्ट्स हास्टल को पेनाल्टी कार्नर मिला जिस पर विशाल कुमार ने प्रतिद्वंद्वी डिफेंस को चकमा देते हुए गोल दागकर टीम का खाता खोला। इसके एक मिनट बाद (26वां मिनट) एसएसबी की खिलाड़ियों ने फिर फाउल किया जिस पर मिले पेनाल्टी स्ट्रोक पर स्पोर्ट्स हास्टल के अभिषेक सिंह ने सफल शाॅट खेलकर  टीम की बढ़त 2-0 कर दी। तीसरे क्वार्टर में सूरज सिंह ने 40वें मिनट में गोल दागकर टीम को 3-0 से बढ़त दिला दी। सूरज ने आगे बढ़कर ऐसा शाॅट खेला कि एसएसबी का गोलकीपर देखता ही रह गया। चौथे  क्वार्टर में कोई गोल नहीं हो सका। अंत में  स्पोर्ट्स हास्टल ने 3-0 से फाइनल में जीत दर्ज की।
हॉकी लीग के समापन समारोह में मुख्य अतिथि साकेत सिंह सोनू (बीजेपी यूथ विंग नेता) और विशिष्ट अतिथि सैयद रफत जुबैर रिज़वी (कार्यकारी अध्यक्ष लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन, इंटरनेशनल ताइक्वांडो प्लेयर) ने पुरस्कार वितरित किए। डीआईजी एसएसबी प्रताप सिंह ने कोच व अम्पायर को सम्मानित किया जिसमें लखनऊ हाॅकी के सचिव अविनाश श्रीवास्तव भी सम्मानित किए गए। इस अवसर पर चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पांच महिला खिलाड़ियों-किरन कुमारी, राखी राठौर, खुशबु कुमारी, अंजीका और रजनी बाला और पांच पुरूष खिलाड़ियों सईद सिकंदर अली, मोईन अली, अभिषेक सिंह, सूरज और अजय यादव को भी शील्ड व मेडल देकर सम्मानित किया गया। अंत में कार्यक्रम संयोजक रोहित राय ने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए शुभकामनाएं दी।