लखनऊ के त्रिदीप नेशनल यूथ बास्केटबॉल बालक चयन समिति के सदस्य

- in TOP NEWS, खेल, लखनऊ
लखनऊ।  लखनऊ के त्रिदीप राय 14 से 21 मई तक कोयम्बटूर में आयोजित 36वीं यूथ नेशनल बालक व बालिका बास्केटबॉल चैंपियनशिप के दौरान यूथ बालक चयन समिति के सदस्य के तौर पर खिलाडिय़ोंं के प्रदर्शन पर पैनी नजर रखेंगे।
बास्केटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव चंदर मुखी शर्मा के अनुसार ओएनजीसी में कार्यरत इंटरनेशनल प्लेयर त्रिदीप राय इस चैंपियनशिप के माध्यम से नेशनल यूथ बालक बास्केटबॉल शिविर के लिए संभावितों का चयन करेंगे। इस कैंप के माध्यम से आगामी एसएबीए और फीबा एशिया इंटरनेशनल चैंपियनशिप के लिए भारतीय यूथ बास्केटबॉल टीम चुनी जाएगी। यूथ बालक चयन समिति में ओएनजीसी के ही मोहित भंडारी भी चुने गए हैं। इंटरनेशनल बास्केटबॉल प्लेयर त्रिदीप राय मेलबोर्न कामनवेल्थ गेम्स-2006 में भारतीय टीम के कप्तान के साथ  एशियाड-2010 में भारतीय टीम का हिस्सा रहने के साथ पांच एशियाई चैंपियनशिप में भी हिस्सा ले चुके है। त्रिदीप 2006 में थाईलैंड में हुए प्रिसेंस क्राउन कप में मोस्ट वैल्यूबल प्लेयर, हाईएस्ट स्कोरर और बेस्ट शूटर चुने गए है।
त्रिदीप 2000 से 2016 तक भारतीय टीम का सदस्य रहे है और उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर दो स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य पदक जीते है जबकि नेशनल लेवल पर नौ स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य पदक जीते है।