मैग लैनिंग ने आज ही के दिन बतौर कप्तान खेली थी टी-20 क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी

- in स्पोर्ट्स

नई दिल्ली(एजेंसी): ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज मैग लैनिंग के लिए आज का दिन काफी यादगार है। लैनिंग ने एक साल पहले आज ही के दिन 26 जुलाई 2019 को टी-20 क्रिकेट में बतौर कप्तान रिकॉर्ड शतकीय पारी खेली थी। लैनिंग ने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 133 शतकीय पारी खेली थी। अपनी इस पारी में 63 गेंदों में 17 चौके और 7 छक्के लगाए थे। इस पारी के साथ ही लैनिंग कप्तान के तौर पर टी-20 क्रिकेट में व्यक्तिगत तौर पर सबसे अधिक रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर बन गई थीं। इस मुकाबले में मैग लैनिंग के साथ बेथ मूनी ने 33 गेंद में 54 रनों की पारी खेली थी। मूनी ने अपनी इस पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाईं थी।

इन दोनों ही बल्लेबाजों की दमदार पारी से ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 226 रनों का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस स्कोर के जवाब में इंग्लैंड टीम पूरी तरह से बिखर गई। इंग्लैंड लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन ही बना सकी थी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए मेगन शट ने तीन विकेट लिए थे जबकि उनकी जोड़ीदार एलिसा पेरी ने दो विकेट लिए थे। वहीं मैग लैनिंग को उनकी दमदार खेल के लिए मैन ऑफ मैच चुना गया था।

बता दें कि मैग लैनिंग ने कप्तान के तौर टी-20 में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है लेकिन इस प्रारुप में सबसे बड़े निजी स्कोर का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली के नाम है जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पिछले साल नाबाद 148 रनों की पारी खेली थी।