मोहम्मद हफीज ने कहा- बाबर आजम को अपनी पूरी काबलियत का प्रदर्शन करना है

- in खेल

नई दिल्ली: पिछले एक दशक से पाकिस्तानी क्रिकेट में बाबर आजम को सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज माना जाता है। वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मैट में और हर तरह की पिचों पर रन  बना सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान बनने के बाद उनकी क्षमताओं को नई ऊंचाइयां मिलेंगी। बाबर को अपने साथियों, क्रिकेट दिग्गजों और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से भी तारीफें मिल चुकी हैं, लेकिन पाकिस्तान के ऑल राउंडर मोहम्मद हफीज का कहना है कि बाबर को अपनी पूरी काबलियत का प्रदर्शन करना है।

पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम को करीब से आगे बढ़ते हुए देखा है। उनका मानना है कि अभी बाबर को अपनी पूरी काबलियत का प्रदर्शन करना है। हफीज ने क्रिककास्ट शो पर कहा, ”बाबर आजम पाकिस्तान के शानदार परफॉर्मर हैं। पाकिस्तान के लिए पांच साल के करियर में उन्होंने अद्भुत क्रिकेट खेला है। हालांकि अभी उन्हें अपनी पूरी काबलियत दिखानी शेष है।”

उन्होंने कहा, ”बाबर आजम मेरे छोटे भाई की तरह हैं। मैंने उनसे कहा है कि अभी तुम्हें वहां पहुंचना है, जहां मैं तुम्हें देखना चाहता हूं। वह मौजूदा बाधाओं को पार करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि वह लंबे समय तक पाकिस्तान के लिए खेलेंगे। उनकी कप्तानी युवाओं के लिए भी लाभदायक होगी, मुझे विश्वास है कि वह एक सफल कप्तान साबित होंगे।”

हफीज ने कहा, ”मैंने उनकी कप्तानी में दो मैच खेले हैं। मैं उनकी कप्तानी का मूल्यांकन नहीं कर सकता। मैंने उन्हें निजी रूप से अलग अलग मैचों में कप्तानी करते देखा है। मैं उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का लंबे समय तक कप्तान  बने रहने की शुभकामनाएं देता हूं। मैं चाहता हूं कि वह सफलतम कप्तानों की सूची में शामिल हों। यह उनके लिए और पाकिस्तान क्रिकेट दोनों के लिए अच्छा होगा। जब टॉप ऑर्डर के परफॉर्मर कप्तान के रूप में जीतना शुरू करेंगे तो यह बात उनमें आत्मविश्वास पैदा करेगी।”