मानसून ट्राफी: गेंदबाजों ने आस्का इंडियंस को दिलाई जीत

- in Uncategorized

लखनऊ। मैन ऑफ़ द मैच पीयूष यादव (तीन विकेट) की अगुवाई में धारदार गेंदबाजी से आस्का इंडियंस ने प्रथम मानसून ट्राफी के लीग मैच में एएस फाउंडेशन को 14 रन से हराया। एनईआर स्टेडियम में आस्का इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 62 रन बनाए। टीम से युवराज यादव (15) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। एएस फाउंउेशन से साहिल अरोरा ने चार विकेट चटकाए। जवाब में एएस फाउंडेशन लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.2 ओवर में 48 रन ही बना सका। साहिल (21) व रवि साहू (11) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके जबकि टीम के सात बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। पीयूष यादव ने तीन जबकि ओम कुमार, मुश्ताक अली व युवराज शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए।

जीपी इलेवन की जीत में आमिर खान चमके

टूर्नामेंट के डीएवी काॅलेज मैदान पर हुए मैच में जीपी इलेवन ने आमिर खान (नाबाद 35) की उपयोेगी पारी से नदीम अकादमी को पांच विकेट से मात दी। नदीम अकादमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शरीफ अहमद (35) और सुंदरम (23) की पारियों से 19 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 98 रन बनाए। जीपी इलेवन से सैयद मुर्तजा ने तीन जबकि संजय सिंह व संतोष रोशन ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में जीपी इलेवन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए आमिर खार (नाबाद 35), प्रशांत नायक (नाबाद 25) और करन उपाध्याय (13) की पारियों से 17.2 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर जीत के लिए आवश्यक रन बना लिए।

आस्का वाॅरियर्स ने गियर क्लब को हराया

टूर्नामेंट के एनईआर स्टेडियम में हुए दिन के दूसरे मैच में आस्का वाॅरियर्स ने गियर क्लब को आठ विकेट से हराया। गियर क्लब ने नारायण (17) एवं जितेंद्र कुमार व दिव्यांश (13-13 रन) की पारियों से 17.5 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 61 रन बनाए। जवाब में आस्का वारियर्स ने कृष्ण कुमार (नाबाद 25) व सुमित कनौजिया (15) की पारियों से 13.3 ओवर में दो विकेट गंवाकर जीत के लिए आवश्यक रनों का लक्ष्य पा लिया। कृष्ण कुमार मैन ऑफ़ द मैच चुने गए।