कोरोना से शांति के लिए सांसद व अभिनेता रवि किशन ने किया हवन

गोरखपुर : सांसद और चर्चित फिल्म एक्टर रवि किशन ने कोरोना की तबाही से देश को बचाने के लिए आज एक बार फिर से हवन किया। उन्होंरने अपने मुंबई आवास पर हवन किया। इस दौरान उनके घर के सदस्ये भी शामिल रहे। बाद में रवि किशन ने कहा कि थोड़ा और सयंम बरतने की जरूरत है, हम जरूर कोरोना को हरायेंगे और देश जीतेगा।

रवि किशन ने कहा कि भारत में कोरोना के मामले जरूर बढ़े हैं, लेकिन उम्मीौद है कि आने वाले दिनों में इससे निजात मिलेगा। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्वह में तमाम राज्योंी की सरकारें कोरोना संकट में मजबूती से लड़ाई लड़ रही है। हम कोरोना वॉरियर्स को भी सलाम करते हैं, जो भारत को कोरोना मुक्तस बनाने में अपनी जिम्मेीवारी को पूरी ईमानदारी से अपनी जान की परवाह किये बिना निभा रहे हैं।

आपको बता दें कि रवि किशन ने पिछले महीने भी कोरोना से शांति के लिए हवन किया था। तब उन्हों ने बताया था कि भारतीय संस्कृति में हवन का महत्वी अभूतपूर्व रहा है। यह वैज्ञानिक तरीके से भी वातावरण को स्व च्छत रखने में कारगर है। प्रकृति और विकृति से ऊपर, जब कोई संस्कारित-मन सोचता है या व्यवहार करता है तो हमें संस्कृति नजर आती है. जब कोई अपने हक की चीज, अपनी मेहनत से कमाई चीज, अपने लिए जरूरी चीज, कम हो या अधिक अपने हक के हिस्से को बांटा, वही तो संस्कृति है। और हवन हमारी संस्कृाति का हिस्सा है।