ओडिशा व कर्नाटक की दोहरी जीत, यूपी को लगा झटका

लखनऊ। पिछली चैंपियन ओडिशा और कर्नाटक की टीम ने इंडसइंड बैंक दृष्टिबाधित नागेश ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे सीजन के लखनऊ लेग में छह-छह अंक जुटाकर ग्रुप ए में अपनी स्थिति मजबूत की। वहीं मेजबान यूपी की टीम तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रही है। एनआर स्टेडियम में हुए मैच में ओडिशा ने मैन ऑफ़ द मैच सुखराम माझी (74) के नाबाद अर्धशतक से मेजबान उत्तर प्रदेश को 40 रन से हराया। यह मैच 15 ओवर का हुआ जिसमें ओडिशा नें पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए।

इंडसइंड बैंक दृष्टिबाधित नागेश ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता

सुखराम माझी ने नाबाद 74 रन की पारी खेली। नकुल ने 45 रन का योगदान दिया। उत्तर प्रदेश से फैजल ने दो विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान उत्तर प्रदेश के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और टीम निर्धारित ओवर में सात विकेट गंवाकर 101 रन ही बना सकी। फैजल (29) व चंदन (18) ही टिक कर खेल सके। ओडिशा से तपोन को दो विकेट मिले।
इसी के साथ कल ओडिशा व गोवा के बीच होने वाला मैच आज खेला गया जिसमें ओडिशा ने मैन ऑफ़ द मैच सुखराम माझी (नाबाद 122 रन) के शतक से गोवा को 123 रन से हराया। ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुखराम के शतक और नकुल (86) के अर्धशतक से पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 238 रन बनाए। जवाब में गोवा निर्धारित ओवर में 9 विकेट गंवाकर 115 रन ही बना सका। आशुतोष ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। ओडिशा से कप्तान जफर ने चार व तपोन ने दो विकेट चटकाए।
लखनऊ लेग के अंतिम मैच में कर्नाटक ने मैन ऑफ़  द मैच लोकेश (नाबाद 44) की उम्दा पारी से उत्तर प्रदेश को आठ विकेट से हराया। यह मैच 15 ओवर का हुआ जिसमें उत्तर प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 82 रन बनाए। चंदन ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। जवाब में कर्नाटक ने लोकेश (नाबाद 44) व शंभु (नाबाद 18) की पारियों से 9.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाकर मैच जीत लिया।
समापन समारोह में संजय त्रिपाठी (डीआरएम नादर्न रेलवे), सुश्री वीना वर्मा (एडीआरएम नादर्न रेलवे), मिसेज गरिमा चौधरी (अध्यक्ष उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन फार द ब्लाइंड), जान डेविड (क्रिकेट एसोसिएशन फार द ब्लाइंड इन इंडिया) ने इन दृष्टिबाधित खिलाड़ियों को सम्मानित किया व उनका उत्साहवर्द्धन किया। ग्रुप ए में कर्नाटक के दो मैचों में दो जीत के साथ छह अंक और ओडिशा के तीन मैचों में दो जीत व एक हार के साथ छह अंक है। मेजबान उत्तर प्रदेश के तीन मैचों में एक जीत व दो हार के साथ तीन अंक है।