किसी भी हालात में IPL खेलने के लिए तैयार हैं इस लीग के सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस…

- in खेल

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन की तस्वीर अभी साफ नहीं है। आइपीएल 2020 को पहले ही अगले आदेश तक टाल दिया है। इसी बीच बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी ने कहा है कि आइपीएल का ये सीजन मानसून के बीच नहीं खेला जाएगा, क्योंकि कोरोना वायरस के बीच हम ज्यादा रिस्क नहीं ले सकते। ऐसे में सिर्फ एक विकल्प बचता है कि आइपीएल टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने की स्थिति में अक्टूबर-नवंबर में खेला जाए।

आइपीएल 2020 के सीजन में सबसे महंगे बिके ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि वे आइपीएल खेलने के लिए तैयार हैं। तेज गेंदबाज 1 जून से न्यू साउथ वेल्स (NSW) के साथ ट्रेनिंग शुरू कर रहे हैं। इस ट्रेनिंग में उनके साथ स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और अन्य टेस्ट खिलाड़ी होंगे। इस बीच पैट कमिंस कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के साथ भी बने हुए हैं और चाहते हैं कि इस साल आइपीएल का आयोजन हो।

गुरुवार को पैट कमिंस ने SEN रेडियो से बात करते हुए कहा है, “जब भी मैं टीम के मालिकों और वहां के कर्मचारियों से बात करता हूं, वे अभी भी वास्तव में आश्वस्त हैं कि यह इस साल किसी न किसी स्तर पर आइपीएल खेला जा सकता है। मैं वास्तव में इसे कई स्पष्ट कारणों से खेलना चाह रहा था, उम्मीद है कि यह आगे बढ़ेगा। यह (COVID-19 स्टॉपेज के बाद) क्रिकेट खेलने में वापस आने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यह T20 है, आपके शरीर पर उतना बोझिल नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा है, “हमें एक बड़ा विश्व कप मिला है जो किसी भी स्टेज में खेला जा सकता है, इसलिए हम जितना ज्यादा खेल सकते हैं, उतने उच्च गुणवत्ता वाले टी20 क्रिकेट खेलेंगे।” कमिंस आइपीएल से पहले प्रतिबंधों की एक श्रृंखला के साथ शुरू होने वाले क्वारंटाइन अवधि, बायो-सिक्योर और अन्य सख्त प्रोटोकॉल को गले लगाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा है, “क्रिकेट को सुरक्षित रूप से वापस लाने के लिए जो भी हो वो करना होगा।”