मास्क पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करें लोग : मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन्मदिन की शुभकामनाएं देने वाले लोगों के प्रति आभार जताते हुए उपहार स्वरूप उनसे कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के मद्देनजर मास्क पहनने और दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की है। श्री मोदी का गुरुवार 17 सितंबर को 70वां जन्मदिन था और इस मौके पर उन्हें ढेरों बधाई संदेश आए और बहुत से उनके शुभचिंतकों ने उनसे जानना चाहा कि वह इस मौके पर उन लोगों से क्या उम्मीद करते हैं तो श्री मोदी ने कोरोना को लेकर पूरी एहतियात बरतने, अपनी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के अलावा अपनी धरा को स्वस्थ बनाने में योगदान देने का आग्रह किया।


श्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “ बहुत से शुभचिंतकों ने जानना चाहा है कि अपने जन्मदिन पर मैं उनसे क्या उम्मीद करता हूं, मैं उनसे मास्क पहनने और इसे उचित तरीके से पहने। शारीरिक दूरी का पालन करने तथा ‘दो गज की दूरी’ का नियम याद रखें। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से परहेज करें। अपनी प्रतिरोधक क्षमता बेहतर करें। आओ मिलकर अपनी धरा को स्वस्थ बनाए।” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “ जन्मदिन पर देश और विश्व भर से मेरे शुभचिंतकों ने अपनी शुभकामनाएं दीं। मैं शुभकामनाएं देने वाले एक-एक शुभचिंतक का आभार प्रकट करता हूं। यह शुभेच्छा मुझे संबल प्रदान करती है जिससे मैं अपने प्रिय नागरिकों के जीवन को और बेहतर बनाने के कार्यों को करने की प्रेरणा प्राप्त होती है।”

प्रधानमंत्री का गुरुवार को 70वां जन्मदिन था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसे ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मना रही है। यह सप्ताह 14 सितंबर से शुरू हुआ है और 20 सितंबर तक इसके तहत भाजपा की तरफ से देश भर में कल्याण कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।