‘एसबीआई ग्रीन मैराथन’ में पीटी उषा, सुनील शेट्टी व भुवनेश्वर बढ़ाएंगे उत्साह

- in खेल, लखनऊ

लखनऊ: भावी पीढ़ियों के लिए सुरक्षित पर्यावरण एवं बेहतर जीवन देने की ओर कदम बढ़ाते हुए भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई ग्रीन मैराथन के तीसरे संस्करण की मेजबानी करेगा। देश के 15 शहरों में होने वाले इस ग्रीन मैराथन का आगाज 15 सितम्बर को लखनऊ में होने वाली दौड़ के साथ होगा।
यह दौड़ 15 सितम्बर को सुबह 5ः30 बजे 1090 चैराहा से होगी जहां 21 किमी. की दौड़ के साथ 5 व 10 किमी. की दौड़ भी होगी। इस दौरान एथलीटों का हौसला बढ़ाने के लिए उड़न परी पीटी उषा, फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेटर भुवनेश्वर भी मौजूद रहेंगे।
एसबीआई ग्रीन मैराथन लखनऊ के बाद गुवाहाटी, मुंबई, बेंगलुरू, नई दिल्ली, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, तिरूअनंतपूरम, अहमदाबाद, भोपाल, पटना, जयपुर में होगी और अगले साल एक मार्च को चंडीगढ़ में इस मैराथन का समापन होगा। इस दौड़ में हर धावक को आर्गेनिक टी-शर्ट दिए जाएंगे. धावक के बिब (नंबर लिखे कपड़े) में भी बीज शामिल होंगे जो मैराथन के बाद लगाए जा सकते हैं। वहीं 5 कि.मी. के धावकों को मैराथन के बाद पौधारोपण हेतु पौधों के बीज दिये जायेंगे। मैराथन में बैंक की ओर से उपयोग ली गई अधिकांश सामग्री बायोडिग्रेडेबल और रीसाइक्सेबल सामग्री है, जो इसे जीरो वेस्ट इवेंट बनाती है.