आरएस सागर स्मारक टेनिस: शीर्ष वरीय यति बिसेन बालिका अंडर-16 के सेमीफाइनल में

- in खेल, लखनऊ

लखनऊ। शीर्ष वरीय यूपी की यति बिसेन ने 19वीं एल्डिको कप चैंपियनशिप सीरीज आरएस सागर स्मारक टेनिस टूर्नामेंट में बालिका अंडर-16 के क्वार्टर फाइनल में जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। एसडीएस टेनिस अकादमी, लामार्टिनियर टेनिस फैसिलिटी में खेली जा रही इस चैंपियनशिप में आज कई उलटफेर भी देखने को मिले जिसमें दिवा भाटिया, विकेश चौरसिया, गैर वरीय प्रणव कुमार, वैष्णवी ने अपने-अपने वर्गो में वरीय खिलाड़ियोें को मात देते हुए अंतिम चार में स्थान सुरक्षित किया।

दिवा भाटिया, विकेश चौरसिया, गैर वरीय प्रणव कुमार, वैष्णवी ने दर्ज की उलटफेर भरी जीत

बालिका अंडर-16 के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय यति बिसेन ने छठीं वरीय अदिति मित्तल (यूपी) को 6-1, 6-2 से हराया। तीसरी वरीय शगुन कुमारी (यूपी) ने सातवीं वरीय दिल्ली की सान्वी मौर्या को 6-0, 6-2 से हराया। गैर वरीय यूपी की दिवा भाटिया ने आठवीं वरीय कशिश कांत (यूपी) को 6-1, 6-2 से हराकर उलटफेर के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। यूपी की दूसरी वरीय सासा कटियार ने भी जीत दर्ज की।
बालक अंडर-16 के क्वार्टर फाइनल में आठवीं वरीय यूपी के विकेश चैरसिया ने शीर्ष वरीय शौर्य सिंह (यूपी) को 6-2, 7-5 से व गैर वरीय प्रणव कुमार ने चैथी वरीय अर्जुन शर्मा (यूपी) को 3-6, 7-5, 6-3  से हराकर उलटफेर भरी जीत दर्ज की। तीसरी वरीय सिद्धार्थ यादव (यूपी) ने पुष्किल श्रीवास्तव (महाराष्ट्र) को 6-1, 6-1 से और दूसरी वरीय अंशुमान सिंह (यूपी) ने सातवीं वरीय ओम यादव (यूपी) को 6-4, 3-6, 6-1 ये हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया।
बालक अंडर-14 के क्वार्टर फाइनल में चैथी वरीय अर्जुन शर्मा (यूपी) ने प्रणव शर्मा (यूपी) को 6-2, 1-6, 6-2 से, अनिकेत श्रीवास्तव (यूपी) ने रेयान सिंह (यूपी) को 6-3, 7-5 से और शीर्ष वरीय पुष्किल श्रीवास्तव (महाराष्ट्र) ने ओम यादव (यूपी) को 6-3, 3-6, 7-6(3) से हराकर सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया। बालिका अंडर-14 के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय शगुन कुमारी (यूपी) ने दिवा भाटिया (यूपी) को 3-6, 7-5, 7-6(4) से, दूसरी वरीय कशिश कांत (यूपी) ने दुर्बा ज्ञान (यूपी) को 6-2, 6-1 से और छठीं वरीय वैष्णवी लोधी (यूपी) ने तीसरी वरीय सान्वी मौर्या (दिल्ली) को 6-2, 6-4 से हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।