कोरोना वायरस : यूपी  के 225 बस अड्डों पर स्वच्छता अभियान शुरू


लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए राजधानी लखनऊ के कैसरबाग और आलमबाग सहित सूबे के 225 बस अड्डों पर स्वच्छता अभियान गुरुवार से शुरू कर दिया है। स्वच्छता अभियान के साथ ही कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है।

परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबन्धक संचालन राजेश वर्मा ने बताया कि लखनऊ के कैसरबाग और आलमबाग सहित उत्तर प्रदेश के 225 बस अड्डों पर स्वच्छता अभियान शुरू कर दिया गया है। ताकि गन्दगी की वजह से किसी भी यात्री को कोई दिक्कत नहीं हो।

मुख्य प्रधान प्रबन्धक ने बताया कि प्रदेश के 225 बस अड्डों पर स्वच्छता अभियान और कोरोना से बचाव के लिए प्रचार-प्रसार करने के लिए 60 लाख रुपये का बजट परिवहन निगम को मिल गया है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी बस अड्डों पर स्वच्छता अभियान 31 मार्च तक चलाया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए प्रदेश के सभी क्षेत्रीय प्रबन्धकों को निर्देश भेज दिए गए हैं। मुख्य प्रधान प्रबन्धक ने बताया कि प्रशासन की तरफ से अचानक बसों की मांग होने पर सेनेटाइज बसें ही भेजी जा रही हैं। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।