अमर जवान ज्योति के प्रज्जवलन के साथ शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू

- in उत्तर प्रदेश, खेल

फाजिलनगर।  पंद्रहवी अखिल भारतीय शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज शनिवार को पावानगर महावीर इंटर कालेज के राज मालती स्टेडियम में भारतीय हाॅकी टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी एसवी सुनील (ओलंपियन, अर्जुन अवार्डी)  के द्वारा अमर जवान ज्योति के प्रज्जवलन के साथ हो गया। इसके पूर्व लखनऊ से चले 50 मशाल धावक कुशीनगर से खराब मौसम व बारिश के चलते  सुबह ग्यारह बजे तुर्कपट्टी होते हुए शहीद मेजर के पैतृक गांव भेलेया चंदरौटा स्थित शहीद चौक पहुंचे। वहां शहीद की मूर्ति पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया। इसके बाद शहीद मेजर की बटालियन के लेफ्टिनेंट कर्नल दीपक देशवाल के साथ आये जवानों ने गाड ऑफ ऑनर दिया ।
यहां से 301 और धावकों के साथ मशाल दौड़ आगे बढ़ी और कुल 351 धावकों का काफिला फाजिलनगर कस्बे के स्टेट बैंक चौराहे पर पहुंचा। यहां मुख्य अतिथि एसवी सुनील मशाल धावकों की अगुवानी करते हुए उन्हें आयोजन स्थल स्टेडियम ले गए। खेल मैदान पर मुख्य अतिथि ने अमर जवान ज्योति प्रज्वलित की जो प्रतियोगिता के दौरान तक जलती रहेगी। इसके बाद बिशिष्ट अतिथि कुशीनगर के पूर्व सांसद राजेश पाण्डेय की गेंद पर एसवी सुनील ने बल्लेबाजी भी की। एसवी सुनील ने अपने संबोधन में कहा कि खराब मौसम के बावजूद यहां मिले सम्मान के लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह प्रतियोगिता खिलाड़ियों को प्लेटफार्म देने का भी काम कर रही हैं
आयोजन समिति के संरक्षक शहीद मेजर के बड़े भाई व आरटीओ अजय त्रिपाठी व अध्यक्ष शत्रुमर्दन प्रताप शाही ने मुख्य अतिथि को भगवान बुद्ध की प्रतिमा व अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया।  उद्घाटन समारोह में समारोह में सेंट जोसफ स्कूल के छात्र-छात्राओं ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम नृत्य व झांकी, एकांकी कार्यक्रम को सभी ने खूब सराहा। टूर्नामेंट में कल (15 दिसम्बर) को आजाद स्पोर्ट्स फाजिलनगर व जेन नेक्स क्रिकेट अकादमी पटना के मध्य मैच खेला जाएगा।