बेंगलुरू से शुरू होगी टी-20 स्टाइल बाइकर्स चैम्पियनशिप, हिस्सा लेंगे 120 बाइकर्स

- in TOP NEWS, खेल
बेंगलुर। एफएमएससीआई के पहली इंडियन नेशनल रैली स्प्रिंट चैम्पियनशिप (2 डब्ल्यू) 2019 की शुरुआत रविवार से होगी। इस नए प्रारुप की रैली में देश भर के कुल 120 बाइकर्स हिस्सा लेंगे. मोटरस्पोर्टस में अगली बड़ी चीज माने जाने वाली इस रैली में चालक 6.2 किलोमीटर जोखिम भरे रास्ते से गुजरेंगे. बेंगलुरू की शीर्ष जोड़ी विश्वास और युवा कुमार, पुणे के जतिन कुमार तथा मुंबई के बादल दो पर सभी की नजरें होंगी.
इस रैली को टी-20 मैच की तर्ज पर बनाया गया है। इसे आईएनसी प्रमोट कर रही है. इसका मकसद चालकों और दर्शकों को समान रोमांच प्रदान करना है. अपने पहले साल में चैम्पियनशिप में छह राउंड होंगे. यह चार राउंड चेन्नई, मेंगलोर, पुणे और गोवा में आयोजित किए जाएंगे जबकि पहला और फाइनल राउंड बेंगलुरू में खेला जाएगा. चैम्पियनशिप में आठ क्लास होंगी इसमें ग्रुप-ए में 800 सीसी तक, ग्रुप बी में 1300 सीसी तक, ग्रुप बी में ही 131सीसी से 165 सीसी, ग्रुप बी में ही 166 सीसी से लेकर 260 सीसी, ग्रुप बी में ही 261 सीसी से लेकर 400 सीसी, लेडीज क्लास में 260 सीसी तक और इनके अलावा स्कूटर क्लास और बुलेट क्लास भी होगी.
आठ क्लास के अलावा एमेच्योर राइडर्स भी नॉन चैम्पियनशिप, द स्टार ऑफ कर्नाटका (2/4 स्ट्रोक अप से लेकर 260सीवी ग्रुप बी) में अपना भाग्य आजमा सकते हैं. मोटरस्पोटर्स आईएनसी के फाउंडर जय दास मेनन इसे लेकर उत्साहित हैं. उन्हें विश्वास है कि यह टू ब्हीलर रेसिंग को बदल देगी. उन्होंने कहा कि जितनी एंट्रीज आई हैं उन्हें देखकर मैं काफी खुश हूं. यह बताता है कि अगर सही प्रारुप मिलेगा तो हर युवा आने और प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है.