Tigor EV भारत में हुई लॉन्च, 213 km देगी माइलेज

- in ऑटो

देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार Tigor EV को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे पहले से बेहतर और इम्प्रूव किया है। अब नई Tigor ज्यादा दूरी तय करेगी। आइये जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में…

टाटा ने Tigor EV की रेंज को बढ़ाया है, अब यह कार फुल चार्ज में 213 किलोमीटर की माइलेज देगी और इसे ARAI ने सर्टिफाइड किया है। जबकि पहले यह फुल चार्जिंग पर 142 किमी की दूरी तय करती थी। नई Tigor तीन वेरिएंट- – XE+, XM+ और XT+ में उपलब्ध है। यह कार fleet और पर्सनल सेगमेंट के ग्राहकों की जरूरत को पूरा करेगी।

नई Tigor EV की कीमत 9.44 लाख, एक्स-शोरूम दिल्ली (सरकार की सब्सिडी में कटौती के बाद) है, यह कीमत देश के 30 शहरों लागू होगी। कंपनी ने मुताबिक यह कार कम लागत, कनेक्टिविटी और आराम प्रदान करती है। साथ ही प्रदूषण नहीं करती।

टाटा मोटर्स नई Tigor EV पर 3 साल की वारंटी या 1.25 लाख किलोमीटर की वारंटी दे रही है। इस कार में 72V,तीन फेज वाली एसी इंडक्शन मोटर मिलेगी, जो 40 बीएचपी और 105 एनएम का टॉर्क देगी। वहीं इसमें सिंगल स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। टाटा मोटर्स का दावा है कि टिगोर 12 सेकेंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा है। कार का कुल वजन 1516 किग्रा है।

वहीं DC15 kW फास्ट चार्जर से यह 90 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। वहीं स्टैंडर्ड एसी वॉल सॉकेट से कार छह घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज होती है।