TVS की इस बाइक का स्पेशल एडिशन हुआ लॉन्च, देती है 690 km की माइलेज

- in ऑटो

TVS मोटर ने अपनी पॉपुलर बाइक Radeon का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को कम्यूटर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला है। इसी मौके पर कंपनी ने रेडियान का सेलेब्रेटरी स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। आइये जानते हैं ग्राहकों को इस नए वर्जन में क्या कुछ खास फीचर्स मिल रहे हैं।

Radeon के स्पेशल एडिशन ड्रम ब्रेक की दिल्ली में एक्स शो-रूम कीमत 52,720 रुपये रखी है जबकि इसके डिस्क ब्रेक वर्जन की कीमत 54,820 रूपये है। Radeon का स्पेशल एडिशन क्रोम ब्लैक और क्रोम ब्राउन कलर्स में उपलब्ध है। स्पेशल एडिशन में नया थाई पैड डिजाइन, नए ग्राफिक्स, नए मैटेलिक लीवर्स, क्रोम रियर व्यू मिरर,क्रोम carburetor कवर, और फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे नए फीचर्स को शामिल किया है ताकि बाइक मौजूदा मॉडल से अलग लग सके।

TVS Radeon में 109.7 cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन लगा है जो 8.3bhp की पावर और 8.7Nm का टॉर्क देता है। बाइक में 4 स्पीड गियर दिए हैं। यह इंजन एक लीटर पेट्रोल में 69.3 किलोटर की माइलेज देता है। बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। आपको बता दें कि यह वही इंजन है जो विक्टर और स्टार सिटी को पावर देता है। बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है और कंपनी का दावा है यह बाइक एक लीटर में 69.3 km की माइलेज देती है। यानी फुल टैंक पर 693 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

वैसे तो TVS ने नई Radeon को छोटे कस्बों और गावों को ध्यान में रखते हुए बनाया है, लेकिन इसका डिजाइन और स्टाइल ऐसा है कि बड़े शहरों में भी इसके खरीदार बढ़ेंगे। इसकी फिट और फिनिश अपने सेगमेंट की दूसरी बाइक से अच्छी हैं। बाइक की परफॉरमेंस बढ़िया है लेकिन बहुत तेज रफ्तार पर यह निराश करती है। दिल्ली में इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 50,070 रुपये है।