U19 World Cup: साउथ अफ्रीका रवाना होगी टीम इंडिया, श्रीलंका से पहला मुकाबला

भारतीय क्रिकेट टीम अंडर 19 विश्व कप खेलने के लिए अगले हफ्ते साउथ अफ्रीका रवाना होगी। टीम की कप्तानी प्रियम गर्ग के हाथों में हैं। अंडर 19 विश्व कप का आयोजन साउथ अफ्रीका में 17 जनवरी से 9 फरवरी के बीच किया जाना है। भारत मौजूदा चैंपियन है और लगातार दूसरी बार खिताब जीते का इरादा लेकर साउथ अफ्रीका रवाना होगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को भारतीय अंडर 19 टीम के कार्यक्रम के बारे में बताया। बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ती जारी करते हुए इस बात की जानकारी की है कि टीम इंडिया 20 दिसंबर को बैंगलोर से साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होगी। भारतीय टीम पिछले काफी दिनों से बैंगलोर के नेशनल क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग कर रही थी।

टीम के कप्तान प्रियम गर्ग साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले मीडिया से बात करेंगे। बीसीसीआई ने बताया कि इसी रविवार 15 दिसंबर को टीम के कप्तान मीडिया से बात करने के लिए मौजूद रहेंगे। उनके साथ टीम के मुख्य कोच पारस महाम्ब्रे भी मौजूद होंगे।

16 टीम लेंगी हिस्सा

अंडर-19 विश्व कप का यह 13वां संस्करण है जिसमें इस बार कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी। इन सभी टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। हर ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम और दूसरे नंबर की टीम सुपर लीग स्टेज के लिए क्वालीफाई करेंगे। भारतीय टीम को ग्रुप-ए में न्यूजीलैंड, श्रीलंका और जापान के साथ रखा गया है।

भारतीय अंडर-19 टीम

प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, धु्रव चंद जुरेल (उप-कप्तान/विकेटकीपर), शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगडे़, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अर्थव अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल।