दूसरा वन डे : बांग्लादेश अंडर-23 टीम ने बारिश के बीच टीम इंडिया को पांच रन से दी मात

- in TOP NEWS, खेल

लखनऊ। आखिरी ओवर तक फंसे मुकाबले में बांग्लादेश ने यहां अटल इकाना स्टेडियम पर अंडर-23 दूसरे मुकाबले में डकवर्थ लुईस के बल पर भारत को पांच रन से पराजित कर पांच मैचों की वन डे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बारिश से प्रभावित मुकाबले में 36 ओवर में दो विकेट पर 149 रन का स्कोर बनाया था कि इसके बाद बारिश आ गई। जिसकी वजह से घंटो खेल रूका रहा जब दोबारा मुकाबला शुरू हुआ तो बांग्लादेश की पारी 36 ओवर में दो विकेट पर 149 रन के स्कोर पर समाप्त कर दी गई और डकवर्थ लुईस के आधार पर टीम इंडिया को 36 ओवर में 218 रन का टारगेट मिला।

टीम इंडिया ने जोरदार जवाब दिया लेकिन 36 ओवर सात विकेट पर 217 रन ही बना सकी। इस तरह से बांग्लादेश ने इस मुकाबले को पांच रन से जीत कर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया है। भारत की ओर से कप्तान प्रियम गर्ग (53) और बी आर सारथ (55) की शानदार पारी खेली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अटल इकाना स्टेडियम पर आकाशीय बिजली और बारिश के बीच बांग्लादेश के कप्तान सैफ हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

बांग्लादेश ने पहले मैच से सीख लेते हुए संभलकर शुरुआत की। बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद सैफ हसन (64) व फरदीन हसन (47 नाबाद) रन की पारी के बदौलत बांग्लादेश ने 36 ओवर में दो विकेट पर 149 रन बनाये। बारिश के बाद बांग्लादेश की पारी इसी स्कोर पर रोक दी गई। भारत की ओर से ऋ तिक ने दो विकेट चटकाये। इसके बाद डकवर्थ लुईस के आधार पर टीम इंडिया को 36 ओवर में 218 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शुरू से तेज रूख अपनाते हुए सलामी बल्लेबाज मधाव कौशिक (रन-34,गेंद-52, चौके-3) व यशस्वी जायसवाल (रन-34,गेंद-45, चौके-5) ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़े। इन दोनों के आउट होने के बाद बीआर शरथ (रन-55,गेंद-38, चौके-7) कप्तान प्रियम गर्ग (रन-53,गेंद-51, चौके-3) ने स्कोर को 159 रन तक पहुंचाया लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद टीम इंडिया बिखर गई। आलम तो यह रहा कि भारतीय बल्लेबाजों के एक-एक रन के तरसना पड़ा और बांग्लादेश के कप्तान ने सूझबूझ के बल पर टीम इंडिया 36 ओवर में सात विकेट पर 212 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की तरफ से अबू हैदर व सुमान खान ने क्रमश: दो-दो विकेट चटकाये।