व्हाईट ईगल और डीपीएस एल्डिको पेनाल्टी शूटआउट में जीते, सेमीफाइनल में पहुंचे

- in TOP NEWS, खेल, लखनऊ
लखनऊ। व्हाईट ईगल और डीपीएस एल्डिको ने प्रथम एक्सीलिया  (अंडर-19 बालक) सेवन-ए-साइड फुटबॉल कप प्राइज मनी फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में पेनाल्टी शूआउट के सहारे रोमांचक जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। एक्सीलिया स्कूल के मिल्खा सिंह मैदान पर खेले जा रहे टूर्नामेंट में अन्य क्वार्टर फाइनल में ड्रैगन एफसी  और एक्सीलिया स्पोर्ट्स अकादमी ने भी जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। टूर्नामेंट में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले रविवार को खेले जाएंगे।
प्रथम एक्सीलिया सेवन-ए-साइड फुटबॉल कप टूर्नामेंट
आज हुए पहले क्वार्टर फाइनल में ड्रैगन एफसी ने आशियाना रोवर्स को 2-0 से हराया। इस मैच में दोनों ही टीमों ने तेज खेल दिखाया। ड्रैगन एफसी से प्रभात ने सातवें मिनट में गोल दागकर टीम का खाता खोला। जवाब में आशियाना रोवर्स के खिलाड़ी के शॉट को ड्रैगन के गोलकीपर ने रोक दिया। पहले हॉफ में ड्रैगन एफसी 1-0 से आगे रही। दूसरे हॉफ में ड्रैगन एफसी ने 36वें मिनट में आदित्य द्वारा किए गोल से 2-0 से बढ़त बना ली। अंत में ड्रैगन एफसी ने जीत के साथ अंतिम चार में स्थान सुरक्षित किया।
दूसरे क्वार्टर फाइनल में व्हाईट ईगल एफसी ने टेक्ट्रो एफसी को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से हराया। इस मैच में टेक्ट्रो ने पहले और चौथे मिनट में रोहन द्वारा ताबड़तोड़ दागे दो गोल के सहारे 2-0 की बढ़त बनाई। हालांकि टेक्ट्रो के खिलाड़ियों ने भी तेजी दिखाई और उज्जवल ने छठें और 16वें मिनट में गोल दागते हुए टीम को बराबरी दिला दी। पहले हॉफ में 2-2 से बराबरी रही। दूसरे हॉफ में दोनों टीमों ही टीमें गोल नहीं कर सकी। निर्धारित समय में स्कोर 2-2 से बराबर रहने के बाद पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें व्हाईट ईगल ने बाजी मार ली।
ड्रैगन एफसी और एक्सीलिया स्पोर्ट्स अकादमी भी अंतिम चार में 
तीसरे क्वार्टर फाइनल में भी जीत का फैसला पेनाल्टी शूटआउट से हुआ जिसमें डीपीएस एल्डिको ने मिलानी एफसी को 5-3 से हराया। डीपीएस एल्डिको से राज ने आठवें और 17वें मिनट में गोल दागते हुए टीम को बढ़त दिलाई लेकिन मिलानी से अनिकेत ने तेजी दिखाते हुए 17वें मिनट में जवाबी गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। पहले हॉफ में डीपीएस एल्डिको 2-1 से आगे रही। दूसरे हॉफ में जब ऐसा लग रहा था कि डीपीएस एल्डिको मैच जीत लेगी तभी मिलानी से अनिकेत ने 39वें मिनट में गोल दागते हुए टीम को 2-2 से बराबरी दिला दी। इसके बाद पूरे मैच में कोई गोल नही हो सका। अंत में डीपीएस एल्डिको ने पेनाल्टी शूटआउट में 5-3 से जीत दर्ज की।
चौथे क्वार्टर फाइनल में एक्सीलिया स्पोर्ट्स अकादमी ने मिलेनियम स्कूल ए को हिमांशु पुनिया (24वां मिनट) के एकमात्र गोल के सहारे मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई।
कल के मैच (19 मई):-
पहला सेमीफाइनल: ड्रैगन एफसी बनाम व्हाईट ईगल (सुबह 8ः30 बजे)
दूसरा सेमीफाइनल: एक्सीलिया स्पोर्ट्स अकादमी बनाम डीपीएस एल्डिको (सुबह 9ः30 बजे)
फाइनल: शाम 4ः30 बजे