श्रीराम मंदिर निर्माण के साथ ​ही भारत में ‘रामराज्य’ की शुरुआत होगी : बाबा रामदेव

अयोध्या, 5 अगस्त, दस्तक टाइम्स, (राघवेंद्र प्रताप सिंह) : अयोध्या रामजन्मभूमि में भूमि पूजन में भाग लेने अयोध्या पहुंचे योग गुरू बाबा रामदेव बुधवार को श्रीहनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करने के बाद कहा कि आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन है। इस दिन को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। मुझे विश्वास है कि राम मंदिर के निर्माण के साथ ही भारत में ‘रामराज्य’ की स्थापना होगी।

इससे पहले मंगलवार की सुबह अयोध्या रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में बाबा रामदेव ने कहा था कि दुनिया भर में सभी अपने महापुरुषों, अवतारी पुरुषों के प्रतीक स्थानों को सहेज कर रखते हैं। इसलिए मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान और बनारस में काशी विश्वनाथ मंदिर पर भी जल्द फैसला हो जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उनका परम सौभाग्य है कि उनकी आंखों के सामने राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। बाबा रामदेव ने कहा कि अगर कोरोना संकट नहीं होता तो इस मौके पर अयोध्या में कम से कम एक करोड़ लोग इस ऐतिहासिक पलों के साक्षी बनने के लिए पहुंचते।

उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण का श्रेय उन राम भक्तों को जाता है, जिन्होंने इसके लिए संघर्ष किया। साधु-संत, विहिप, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका श्रेय जाता है। इन सब की वजह से ही भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर का निर्माण हो पा रहा है। देश राम भक्तों के संघर्ष को सदियों तक याद रखेगा।