World Cup 2019: मौसम ख़राब होने के कारण रद्द हुआ वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका का मैच

- in खेल

विश्व कप 2019 का 15वां मुकाबला बारिश की वजह से धुल गया। खराब मौसम की वजह से मैच रद्द होने के कारण वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच 1-1 अंक बंट गया। साउथैम्प्टन के ‘द रोज बाउल’ स्टेडियम के इस मुकाबले में वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जवाब में दक्षिण अफ्रीका 7.3 ओवर्स के बाद दो विकेट के नुकसान पर 29 रन ही बना पाई थी। डिकॉक (17) और फाफ डू प्लेसिस (0) बनाकर नाबाद थे। तीन लगातार मुकाबले हारने के बाद अब अंकतालिका में दक्षिण अफ्रीका का भी खाता खुल गया। इस मैच में एक बार फिर कैरेबियाई गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया। अपनी पेस, सीम, स्विंग और खासतौर पर शॉर्ट पिच गेंदों के चलते वेस्टइंडीज के पेसर्स ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया। शेल्डन कॉट्रेल ने दो विकेट चटकाकर दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब कर दी।

पारी के दूसरे ओवर की पांचवी गेंद पर ही शेल्डन कॉट्रेल ने गेल के हाथों कैच कराकर हशिम अमला (6) को पवेलियन भेजा। छठे ओवर की पहली गेंद पर एडम मार्करम (5), शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर विकेटकीपर होप को कैच दे बैठे और पांच रन बनाकर आउट हुए।

दूसरी ओर वेस्टइंडीज का भी यह इस विश्व कप में तीसरा मैच था। विंडीज ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से मात देकर धमाकेदार शुरुआत की थी। कैरेबियाई टीम को हालांकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया से करीबी अंतर से हार मिली थी।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें
दक्षिण अफ्रीका : हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), फैफ डु प्लेसी (कप्तान), एडेन मार्करम, रासी वैन डेर डुसैन, डेविड मिलर, एंडिले फेहुक्वायो, क्रिस मॉरिस, कगीसो रबाडा, इमरान ताहिर, ब्यूरेन हेंड्रिक्स।

वेस्ट इंडीज : क्रिस गेल, शे होप (विकेटकीपर), डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायेर, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स, केमर रोच, शेल्टन कॉटरेल, ओशाने थॉमस।