Xiaomi ला रही है 50X जूम कैमरे वाला फोन, Huawei से होगा मुकाबला

- in टेक्नोलॉजी

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi एक ऐसे स्मार्टफोन पेश करने जा रही है जिसमें 50X डिजिटल जूम मिलेगा। ऐसे में शाओमी के इस 50एक्स जूम वाले फोन का सीधा मुकाबला हुवावे पी30 प्रो और ओप्पो रेनो 2 जैसे फोन के साथ होगा। शाओमी के इस 50एक्स जूम वाले फो के बारे में जानकारी MIUI के नए वर्जन के कैमरा एप से मिली है। बताया जा रहा है कि यह कैमरा एप MIUI 11 में मिलेगा। वहीं यह भी खबर है कि शाओमी के अलावा सैमसंग और गूगल जैसी कंपनियां भी 5एक्स जूम वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं।

नए MIUI कैमरा से यह भी जानकारी मिली है इसमें जूम मोड मिलेगा जिसे Tele 5X नाम दिया गया है। इसकी रिपोर्ट सबसे पहले XDA डेवलपर्स ने दी है। कैमरा जूम मोड से यह उम्मीद की जा रही है कि फो में 5एक्स जूम ऑप्टिकल जूम के साथ एक टेलीफोटो लेंस मिलेगा।

XDA डेवलपर्स ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि कैमरा एप में ultra tele नाम से भी एक फीचर है जिसे 5एक्स जूम कहा जा रहा है। कैमरा एप में कोई टेलीफोटो लेंस का आइकन नजर नहीं आया है। हालांकि शाओमी ने इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

वहीं इस पहले भी MIUI के कैमरा एप की रिपोर्ट सामने आई थी जिसके हवाले से कहा गया था कि शाओमी एक ऐसे फोन पर काम कर रही है जिसमें 8के वीडियो रिकॉर्डिंग का विकल्प मिलेगा। बता दें कि पिछले महीने ही शाओमी ने Mi Mix Alpha को कॉन्सेप्ट फोन के तौर पर पेश किया है जिसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा है।