State News- राज्यछत्तीसगढ़

रायपुर में भी वैक्सीन लगवाने पर आकर्षक उपहार, टीवी, कुकर, रेनकोट जैसे तोहफे

विदेशों की तर्ज पर अब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी वैक्सीन लगवाने पर आकर्षक उपहार देने की मुहीम शुरू हो चली है। शहीद हेमू कालाणी वार्ड के पार्षद और जोन अध्यक्ष हरदीप सिंह बंटी होरा और पुरानी बस्ती वार्ड के पार्षद एकआईटी मेंबर जितेंद्र अग्रवाल ने अपनी ओर से वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को गिफ्ट बांटने की घोषणा की है।

दैनिक भास्कर की खबर के अनुसार, पार्षदों का कहना है कि यह घोषणा इसलिए की गई है जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीकाकरण कराएं। उन्हें वैक्सीनेशन के बाद सेहत का तो तोहफा मिलेगा ही इसके साथ ही घर पर उपयोग की जाने वाली चीजें भी मिलेंगी।

पार्षदों ने बताया कि इसके लिए लकी ड्रा का सिस्टम भी रखा गया है। टीका लगवाने के बाद लोगों के नाम की चिट वैक्सीनेशन सेंटर पर जमा होगी। उनमें से लगी ड्रा निकाला जाएगा जिसका नाम उस चीट में आया उसे उपहार दिए जाएंगे।

शहीद हेमू कालाणी वार्ड के पार्षद बंटी होरा ने बताया कि हमारे वार्ड में देवेंद्र नगर कन्या महाविद्यालय में वैक्सीन लगाई जा रही है। पहले स्थान पर आने वालों को प्रेशर कुकर, दूसरे स्थान वालों को कपड़े प्रेस करने वाली स्त्री और तीसरे स्थान पर आने वालों को रेनकोट, छाता दिया जा रहा है।

महंत लक्ष्मी नारायण वार्ड के पार्षद जितेंद्र अग्रवाल ने बताया कि 27 से 29 जून तक वैक्सीन लगवाने पर हर बीपीएल राशन कार्डधारक को एक किलो शक्कर दी जाएगी। इसके बाद 4 जुलाई तक सभी के नामों की चिट जमा कर लकी ड्रा में टीवी, मिक्सी औऱ स्त्री दी जाएगी।

बता दें कि रविवाद को 27 जून को रायपुर के सभी 70 वार्ड के पार्षद केंद्र जाकर कर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्ररित करेंगे। हर वार्ड में जोन स्तर के अफसरों की ड्यूटी लगाई जा रही है। वहीं गुरुवार को भी महापौर एजाज ढेबर ने अफसरों से मीटिंग की थी। इस शहर में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। जिससे कोरोना महामारी से अच्छी तरह निपटा जा सके।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button