टेक्नोलॉजी

अब जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाला है रोटेटिंग कैमरे वाला Samsung Galaxy A80

सैमसंग ने पिछले महीने थाईलैंड में अपने दो नए स्मार्टफोन गैलेक्सी ए70 और गैलेक्सी ए80 लॉन्च किए हैं। इनमें से गैलेक्सी ए70 की बिक्री पहले से ही भारत में हो रही है और अब सैमसंग गैलेक्सी ए80 जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाला है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो सैमसंग गैलेक्सी ए80 को जून के दूसरे सप्ताह में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। कहा जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी ए80 की लॉन्चिंग इवेंट 8 और 9 जून को होगी।अब जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाला है रोटेटिंग कैमरे वाला Samsung Galaxy A80

Sammobile की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी ए80 के लिए दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता जैसे शहरों प्री-व्यू इवेंट का आयोजन करेगी। इवेंट का आयोजन शाम को 6 बजे किया जाएगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस इवेंट में कोई भी शरीक हो सकता है। इवेंट में शामिल होने के लिए आपको सैमसंग मेंबर ऐप के जरिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद इवेंट की जानकारी ऐप के जरिए लोगों को दी जाएगी। सैममोबाइल की रिपोर्ट की मानें तो गैलेक्सी ए80 की भारतीय बाजार में कीमत 40 हजार से 50 हजार रुपये के बीच हो सकती है, हालांकि सैमसंग की ओर से इस पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सैमसंग गैलेक्सी ए80 की स्पेसिफिकेशन
फोन में डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित सैमसंग का वन यूआई दिया गया है। गैलेक्सी ए80 में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है और आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। डिस्प्ले में कोई नॉच नहीं है। इसके अलावा इस फोन में क्वॉलकॉम का हाल ही में लॉन्च हुआ नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 730G है जो कि एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है और इसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.2GHz है। फोन में 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा।

सैमसंग गैलेक्सी ए80 का कैमरा
फोन में रोटेटिंग ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.0 है, वहीं दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और तीसरा कैमरा 3डी कैमरा है। सेल्फी के लिए कमांड देने पर अपने आप ही तीनों कैमरे रोटेटिंग अंदाज में ऊपर की ओर आएंगे। सेल्फी के लिए भी रियर कैमरा का ही इस्तेमाल होगा।

सैमसंग गैलेक्सी ए80 की कनेक्टिविटी
फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ मिलेगा। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। इस फोन में 3700mAh की बैटरी मिलेगी जो 25 वॉट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इन सबके अलावा फोन में बिक्सबी, सैमसंग, सैमसंग हेल्थ और सिक्योरिटी के लिए सैमसंग नॉक्स का सपोर्ट मिलेगा।

Related Articles

Back to top button