International News - अन्तर्राष्ट्रीय

अब बांग्लादेश में 50 हिंदू मंदिरों-घरों में तोड़फोड़, 100 कट्टरपंथियों का हमला

ढाका: अब बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के मंदिरों को निशाना बनाया गया है. शनिवार को बांग्लादेश में लगभग 100 कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के 50 घरों, दुकानों पर हमला मंदिरों में तोड़फोड़ की. यह घटना बांग्लादेश के खुलना जिले के रूपशा उपजिला के शियाली गांव की है. शियाली गांव में मंदिरों की मूर्तियां तोड़ी गईं. साथ ही दुकानों हिंदू लोगों के कुछ घरों में जमकर तोड़फोड़ हुई. इस मामले में पुलिस ने रविवार को 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. बताते हैं सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिरों घरों को निशाना बनाया. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश करने के साथ इलाके में शांति व्यवस्था बरकरार रखने पर जोर दे रही है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना शनिवार दोपहर को हुई, जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई अधिकारियों को अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करना पड़ा. स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार रात करीब नौ बजे अल्पसंख्यक हिंदू महिला श्रद्धालुओं के एक समूह ने एक धार्मिक यात्रा निकाली थी. यह यात्रा पुरबा पारा मंदिर से शियाली श्मशान घाट तक थी. उन्होंने रास्ते में एक मस्जिद पार की थी. इस दौरान मस्जिद के इमाम ने चिल्लाते हुए यात्रा का विरोध किया. इससे हिंदू भक्तों इस्लामी मौलवी के बीच तीखी बहस हुई.

पुलिस के मुताबिक शनिवार शाम करीब पांच बजकर 45 मिनट पर करीब सौ हमलावर धारदार हथियारों के साथ तोड़फोड़ शुरू कर दी. हिंसा के दौरान चार मंदिरों को तोड़ा गया एक घर में जमकर तोड़फोड़ की गई. साथ ही शियाली गांव में हिंदू समुदाय के लोगों की छह दुकानों में तोड़फोड़ की गई. स्थानीय पूजा उदयपोन परिषद के अध्यक्ष शक्तिपाड़ा बसु ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि सौ से अधिक मुस्लिमों ने धारदार हथियारों से हमला किया. उन्होंने बाजार में दवा की दुकान,किराना दुकान, चाय की दुकान में तोड़फोड़ की.

जब हिंदुओं ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो इन लोगों ने मारपीट कर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया. इससे पहले कि ग्रामीण एकजुट हो पाते आरोपी युवक मौके से फरार हो चुके थे. पुलिस अधीक्षक (एसपी), अतिरिक्त एसपी की एक पुलिस टीम भी घटनास्थल पर पहुंची. एसपी (खुलना) महबूब हसन ने बताया कि इलाके में पुलिस टीमों को तैनात कर दिया गया है शियाली गांव में स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में स्थानीय लोगों से समन्वय स्थापित कर रही है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button