उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्ड

अभी- अभी भूकंप से हिला उत्तर भारत, दिल्ली से लाहौर-काबुल तक महसूस किए गए झटके

दिल्ली और एनसीआर में बुधवार की दोपहर भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए. ये झटके 12 बजकर 40 मिनट पर झटके महसूस किए गए. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 मापी गई है और भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान सीमा पर हिंदुकुश इलाका रहा है.अभी- अभी भूकंप से हिला उत्तर भारत, दिल्ली से लाहौर-काबुल तक महसूस किए गए झटके

भूकंप के ये झटके दिल्ली के साथ पूरे उत्तर भारत में महसूस किए गए हैं. दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में इसका असर देखने को मिला. इसके साथ ही पाकिस्तान, अफगानिस्तान और कजाकिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 नापी गई है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक बलूचिस्तान में कई लोगों घायल हुए हैं. द नेशन की रिपोर्ट के मुताबिक बलूचिस्तान में स्कूल गिरने से कई बच्चे घायल हो गए हैं. वहीं, क्वेटा में दीवार गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई है.

जम्मू-कश्मीर सहित पाकिस्तान-अफगानिस्तान में लगे झटके

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रावलकोट, लाहौर, मीरपुर और मुजफ्फराबाद के साथ ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ सहित तमाम इलाकों में भूकंप का असर देखने को मिला है.

जहां तक भारत की बात है पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए हैं. हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित उत्तर भारत के राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

Related Articles

Back to top button