BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

अभी-अभी: J-K में बनिहाल टनल के पास CRPF बस को कार ने मारी टक्कर, फिर हुआ जोरदार धमाका

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर बनिहाल के पास एक कार में धमाका हुआ है. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ काफिले की एक बस को टक्कर मारने के बाद कार में धमाका हुआ. धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.  इस काफिले में सीआरपीएफ की 6-7 बस थी और करीब 40 जवान थे. फिलहाल, काफिला रवाना हो गया है. सुरक्षा एजेंसियों ने कुछ दिन पहले ही अलर्ट जारी किया था कि हाइवे पर फिर पुलवामा जैसी वारदात दोहराई जा सकती है.

जानकारी के मुताबिक, बनिहाल टनल के पास रिहाइशी इलाके से दूर एक सेंट्रो कार जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर खड़ी थी. जैसे ही सीआरपीएफ का काफिला नजदीक आया है, कार में धमाका हो गया. धमाके के दौरान कार में कोई मौजूद नहीं था. ड्राइवर के लापता होने के कारण सुरक्षा एजेंसियों का शक गहराया है. फिलहाल, ड्राइवर की तलाश की जा रही है.

धमाके के बाद कार के परखच्चे उड़ गए

सीआरपीएफ के सूत्रों का कहना है कि शुरुआती जांच में मामला कार में सिलेंडर ब्लास्ट का लग रहा है. कार के परखच्चे उड़ गए हैं. हालांकि, इस दौरान कार का ड्राइवर गायब है. सीआरपीएफ का काफिला कार से बहुत दूर था. धमाका इतना जबरदस्त था कि दूर होने के बावजूद सीआरपीएफ की एक बस को मामूली नुकसान पहुंचा है और उसके शीशे टूटे हैं. इस धमाके में सीआरपीएफ जवान या कोई भी आम नागरिक हताहत नहीं हुआ है. फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

सुरक्षाबलों की बस के करीब हुआ धमाका

गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी को पुलवामा में जोरदार धमाका हुआ था.  आरडीएक्स से भरी कार को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा गई थी. इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद गृहमंत्रालय ने एक गाइडलाइन जारी की थी. इसके तहत जब भी सुरक्षाबलों का काफिला हाइवे से गुजरेगा, तब आवाजाही रोक दी जाएगी.

अब ऐसे में सवाल उठता है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी बनिहाल टनल के पास सीआरपीएफ के काफिले के पास यह संदिग्ध धमाका कैसे हुआ? फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं और मामले की जांच की जा रही है. सबसे बड़ा सवाल यह है कि ड्राइवर कहां गया. अगर कार में आग लगी तो क्या वह भागने में सफल रहा या साजिशन कार में धमाका कराया गया. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच में जुट गई हैं.

Unique Visitors

13,063,471
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button