State News- राज्यउत्तर प्रदेश

अमेरिकी मीडिया की नजर में सीएम योगी ‘हिंदू उग्रवादी’, हिंदू युवा वाहिनी कट्टरपंथी संगठन

अमेरिका के सबसे बड़े अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि एक हिंदू उग्रवादी के रूप में पेश की है और उनके संगठन हिंदू युवा वाहिनी को कट्टरपंथी बताया है। ‘राजनीतिक सीढ़ियां चढ़ता एक हिंदू पुजारी’ शीर्षक से छपे इस लेख में योगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कई विवादित बातें लिखी गई हैं।

अखबार के मुताबिक, पीएम मोदी उन्हें अपना उत्तराधिकारी के रूप में देखते हैं। तीन साल पहले सत्ता में आए मोदी ने भारत को विकास और आर्थिक तरक्की की राह पर ले जाने का वादा किया था लेकिन उनका विकासवादी एजेंडा ‘हिंदू राष्ट्र’ के एजेंडे से काफी पीछे छूट गया है। 

इससे देश में 17 करोड़ मुस्लिम आबादी के लिए आर्थिक और सामाजिक अवसर कम पड़ते जा रहे हैं। एनवाईटी ने इससे पहले मार्च में भी योगी को मुस्लिम विरोधी बताया था।

लेख में लिखी हैं ये बातें

लेख में कहा गया है कि मोदी ने देश में सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य के लिए ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री चुना है जिनके भाषणों में नफरत होती है।

अखबार के मुताबिक, योगी ने मुस्लिमों से बदला लेने के लिए ही युवाओं का संगठन हिंदू युवा वाहिनी बनाया है। मुस्लिमों को वह ‘दोपाया जानवरों की फसल’ करार देते हुए उनकी पैदावार पर रोक लगाने की बात करते हैं।

एनवाईटी के अनुसार एक बार वह एक रैली में कह भी चुके हैं, हम धार्मिक युद्ध के लिए तैयार हैं। अखबार में योगी को एक ऐसे मंदिर के पुजारी के रूप में बताया गया है जो अपनी उग्र परंपरा के लिए जाना जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button