जीवनशैली

आए हैं पोलका डॉट

जल्दी-जल्दी बदलता है फैशन का मिजाज और इस कड़ी में इस बार भी हॉट है पोलका डॉट…

फैशन हर सीजन में रंग बदलता है लेकिन कुछ ऐसा भी होता है जो हर बार की तरह ट्रेंडी रहता है। जैसे पोलका डॉट को ही ले लें। इसकी लोकप्रियता में इस बार भी कोई कमी नहीं दिख रही है। हर एज ग्रुप में पसंद पोलका इस समर में भी हॉट है। भीड़ से जुदा दिखने की चाहत के चलते युवतियां इसके कंट्रास्ट कलर से भी परहेज नहीं कर रहीं। इन दिनों ड्रेस ही नहीं, फैशन से जुड़ी अन्य एक्सेसरीज में भी चल रहा है पोलका का जादू।

रंगों के कई विकल्प

धनकुट्टी स्थित श्रीकृष्णा बुटीक की संचालिका सारिका अग्रवाल बताती हैं, ”इन दिनों युवतियों के बीच ब्लैक, नेवी ब्लू और व्हाइट पोलका अधिक पसंद किए जा रहे हैं लेकिन अब पोलका में भी खूब प्रयोग हो रहे हैं। गल्र्स इसके हल्के रंगों वाली ड्रेसेज भी पसंद कर रही हैं। गर्मियों का सीजन है, इसलिए दिन में हल्के और रात में डीप कलर की पोलका ड्रेस कैरी करना ज्यादा बेहतर रहेगा। डीप कलर में बॉटल ग्रीन, यलो, नेवी ब्लू, चॉकलेट ब्राउन और ब्लैक आदि रंग की ड्रेस कैरी कर सकती हैं।”

मॉडर्न हुई साडिय़ां

फैशन डिजाइनर सारिका त्रिपाठी बताती हैं, ”पोलका डॉट का जादू साड़ी में भी खूब चल रहा है। इन दिनों शादी, पार्टी जैसे असवर पर अधिसंख्य युवितयां इस ट्रेंड की साड़ी पहने दिख जाती हैं। साड़ी के किनारे व पल्ले में इनके प्रिंट्स बहुत ही स्टाइलिश लुक बनाते हैं। इसीलिए पोलका डॉट साडिय़ां अब माडर्न डे्रस में शुमार होने लगी हैं। यह ऐसी हैं कि हर अकेजन में हिट रहती हैं।”

फंकी और ट्रेंडी भी फैसकॉस फैशन डिजाइनिंग इंस्टीट्यूट की निदेशक व फैशन एक्सपर्ट रंजना पांडेय बताती हैं, ”पोलका पैटर्न की विशेषता है कि यह हर उम्र के लोगों में फबता है लेकिन इसे कैरी करने में थोड़ी समझदारी भी बरतें। इसकी कुर्ती, शर्ट, साड़ी आदि हर बार ट्रेंडी रहती है। हां ट्रेंडी व फंकी लुक के लिए इसके कट्स पर जरूर ध्यान दें। जैसी पार्टी हो वैसी ही पोलका ड्रेस भी कैरी करें।”

 

Related Articles

Back to top button