उत्तराखंड

आतंकी कैंप पर किए हमले पर उत्तराखंड CM ने जताया सेना का आभार

harish-rawat_1471768462पीओके में भारतीय सेना द्वारा आतंकी कैंपों को नष्ट करने पर उत्तराखंड मुख्यमंत्री बेहद खुश हैं। रावत ने भारतीय सेना की र्कावाई का स्वागत किया। उन्होंने आतंकी कैंपों पर हुई इस बढ़ी कार्रवाई के लिए भारतीय सेना को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह भारत के साथ हैं।
 
गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते डीजीएमओ रणबीर सिंह ने बताया कि भारतीय सेना ने पाक सीमा के घुसकर सर्जिकल ऑपरेशन को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि आतंकी घुसपैठ करके भारत के भीतर आतंकी हमले करने की कोशिश में थे।

भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकियों के नापाक मंसूबों को विफल कर दिया है। इस ऑपरेशन के दौरान हमने कई आतंकी मार गिराए हैं। हमारे ऑपरेशन का इरादा आतंकियों के मंसूबों के खत्म करना था। हमने पाकिस्तान को कल के ऑपरेशन की भी जानकारी दी।’

उड़ी हमले को लेकर सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी (सीसीएस) की बैठक के बाद गुरुवार को भारतीय सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तान की करतूतों का खुलासा किया।

मीडिया को संबोधित करते डीजीएमओ रणबीर सिंह ने बताया, ‘पाकिस्तान की ओर से भारत की धरती पर लगातार घुसपैठ की कोशिशें की गई हैं। पाकिस्तान की ओर से ऐसी घुसपैठ की करीब 20 कोशिशें की गईं, इन हमलों की कोशिश के दौरान पाकिस्तान के हाथ होने के पुख्ता सबूत मिले। हमने कुछ आतंकियों को गिरफ्त में भी लिया और उन्होंने पाकिस्तान में प्रशिक्षण मिलने की बात भी कबूली।’

सिंह ने अहम दावा करते हुए कहा, ‘बीते दिनों जब आतंकवादियों ने सीमा से घुसपैठ की कोशिश की तो भारत ने कड़ा जवाब दिया और सीमा के पार आतंकी हमलों पर हमला किया। इस हमले में करीब तीस आतंकी ढेर हुए हैं।

 
 

Related Articles

Back to top button