अपराधफीचर्डराष्ट्रीय

आतंकी मामले को लेकर टुंडा को हैदराबाद लाया गया

TUNaहैदराबाद (एजेंसी), लश्करे तैयबा के बम विशेषज्ञ अब्दुल करीम टुंडा को रविवार को हैदराबाद पुलिस भारत के खिलाफ लड़ाई छेड़ने के आरोपों को लेकर 1998 में दर्ज कराए गए एक मामले के सिलसिले में दिल्ली से यहां लेकर आयी।
पुलिस उपायुक्त(जासूसी विभाग) एलकेवी रंगा राव ने पीटीआई से कहा कि टुंडा को आज एक स्थानीय अदालत के सामने पेश किया जाएगा। उसके खिलाफ दर्ज मामले के सिलसिले में पूछताछ के लिए उसकी 15दिनों की पुलिस हिरासत की मांग करेगें। दिल्ली की एक अदालत ने 4अक्तूबर को हैदराबाद पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) की टुंडा की हिरासत संबंधी याचिका स्वीकार कर ली थी। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में 1997 में हुए एक बम विस्फोट मामले के सिलसिले में 15 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में दिए जाने के बाद हैदराबाद पुलिस ने अदालत में टुंडा की हिरासत के लिए याचिका दायर की थी।
हैदराबाद पुलिस ने अपनी याचिका में कहा था कि 2 जुलाई 1998 को दर्ज करायी गयी एक शिकायत में कहा गया कि सरकार के खिलाफ युद्ध शुरू करने, भारत में अशांति फैलाने, भारत की आंतरिक सुरक्षा और हिन्दुओं एवं उनकी संपत्तियों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाने के लिए आईएसआई की गतिविधियां जारी है।

Related Articles

Back to top button