टॉप न्यूज़व्यापार

इंडिगो के CEO की सैलरी में 25% की कटौती, स्टाफ का भी घटेगा वेतन

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का अब कारोबार में सीधा नजर आने लगा है. देश में सैलानियों के प्रवेश पर रोक के बाद एविएशन सेक्टर इसका सबसे पहला शिकार बना है. निजी एयरलाइंस IndiGo ने घोषणा की है कि वह इस साल अपने स्टाफ की सैलरी में कटौती करेगी. कंपनी के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने खुद अपनी तनख्वाह से 25 प्रतिशत कटौती कर रहे हैं.

IndiGo सीईओ की होगी 25 फीसदी सैलरी कट
कंपनी के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने अपने सभी कर्मचारियों के भेजे एक मेल में लिखा है कि इस वक्त कंपनी काफी मुश्किल हालात से गुजर रही है. कोरोना वायरस की वजह से एविएशन सेक्टर को भारी नुक्सान उठाना पड़ रहा है. उन्होने ऐलान किया है कि वे खुद अपनी तनख्वाह से 25 प्रतिशत कटौती कर रहे हैं. साथ ही कंपनी के सभी सीनियर स्टाफ की तनख्वाह में बड़ी कटौती करने का फैसला किया गया है. इसके अलावा कंपनी के सभी विभागों मे सैलरी कटौती होगी.

कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी में कार्यरत कैबिन क्रू की तनख्वाह से 10 प्रतिशत कटौती होगी. इसके अलावा वाइस प्रेसिडेंट लेवल के सभी अफसरों की सैलरी से 20 फीसदी कटौती होगी. अधिकारी का कहना है कि कंपनी को किसी भी नुकसान से बचाने के लिए ही ये फैसला लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि मार्च के पहले हफ्ते से ही विदेश मंत्रालय ने दुनिया के सभी देशों के सैलानियों के वीजा कैंसिल करना शुरू किया है. साथ ही सभी भारतीयों को अलर्ट किया गया है कि बेहद जरूरी होने पर ही देश से बाहर जाएं. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का पहला शिकार एविएशन सेक्टर ही बना है. देश दुनिया के सभी एयरलाइंस खाली सीटों के साथ यात्रा कर रहे हैं. यात्रियों की संख्या में 90 प्रतिशत तक की कमी आ गई है.

Related Articles

Back to top button