टॉप न्यूज़

इंस्टाग्राम पर उपलब्ध हैं लाखों एडल्ट वीडियो, बच्चों ने भी देखे!

एजेन्सी/phpThumb_generated_thumbnail (89)सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम की ‘नो न्यूड पाॅलिसी’ को धता बताते हुए लाखों एडल्ट वीडियो वहां उपलब्ध हो गए हैं।

एक टेक ब्लाॅगर आैर हैकर जेड इस्माइल ने अपने ब्लाॅग पोस्ट में यह खुलासा करते हुए बताया है कि इंस्टाग्राम पर दस लाख से भी ज्यादा एडल्ट वीडियो उपलब्ध हैं।

जेड ने यह भी बताया है कि कैसे यूजर आसानी से इनको एक्सेस कर सकते हैं। वे कहते हैं कि नाॅन इंग्लिश या“افلام” अरेबिक हैशटैग इस्तेमाल कर एेसा किया जा सकता है।

“افلام”  हैशटैग का मतलब ‘मूवीज इन अरेबिक’ हाेता है। इंटरनेट पर सर्च करने के दौरान जेड को ये वीडियो मिले। जेड का कहना है कि इंस्टाग्राम पर उपलब्ध इस एडल्ट कंटेंट बिना किसी एज वेरिफिकेशन के देखा जा सकता है।

जेड कहते हैं कि ये वीडियो लंबार्इ में छोटे हैं लेकिन इससे इनका यूथ पर पड़ने वाला प्रभाव कम नहीं हो जाता। उनका मानना है कि अब तक कर्इ बच्चे आैर टीनएजर्स भी इन एडल्ट वीडियोज को देख चुके होंगे।

जेड याद दिलाते हैं कि एेसा पहली बार नहीं हुआ है। दो महीने पहले भी यूट्यूब पर हंगरियन लैंग्वेज में एडल्ट वीडियो उपलब्ध हाे गए थे।

बताते चलें कि एडल्ट मूवीज अब यूजर्स को अाकर्षित करने के लिए टेक्नोलाॅजी का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रही हैं। थ्री-डी आेर मोबाइल व्यूइंग के बाद अब वर्चुअल रिएलिटी तकनीक के साथ ‘बींग हेयर’ वीडियो उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button