National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने साबरमती आश्रम की विजिटर्स डायरी में गलत लिखी गांधी की स्पेलिंग

नई दिल्ली| इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी स्‍वागत किया. इसके बाद दोनों हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम के लिए निकल गए जहां दोनों नेताओं ने आश्रम का दौरा किया. आश्रम में नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने महात्मा गांधी से जुड़ी चीजों को देखा और चरखा भी चलाया.इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने साबरमती आश्रम की विजिटर्स डायरी में गलत लिखी गांधी की स्पेलिंग

आश्रम से लौटते समय नेतन्याहू ने विजिटर्स डायरी में आश्रम के लिए अपनी बातें लिखी लेकिन इजरायली मेहमान से एक बड़ी गलती हो गई.  दरअसल डायरी में इजरायली मेहमान ने लिखा कि मानवता के महान पैगम्बर महात्मा गांधी के आश्रम का दर्शन करना प्रेरणादायक रहा. ये सारी बातें अंग्रेजी में लिखी गई लेकिन गांधी की स्पेलिंग गलत हो गई. उनकी इस गलती पर लोगों ने ट्वीटर पर चुटकी लेना शुरू कर दिया.

दोनों देश के नेताओं ने पतंग भी उड़ाई. साबरमती आश्रम के बाद ये दोनों नेता शाम को बिजनेस समिट को संबोधित करेंगे. इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू छह दिवसीय भारत दौरे पर हैं जहां अपनी यात्रा के तीसरे दिन (मंगलवार) को उन्होंने आगरा में ताजमहल का दीदार किया जहां नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने ताजमहल के सामने बैठकर फोटो भी खिंचाई. 

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button