मनोरंजन

इन गर्मियों में डिज़्नी+हॉटस्टार के साथ अपने बच्चों को कल्पना की दुनिया में ले जाएं

डिज़्नी+हॉटस्टार बच्चों के लिए सुरक्षित कंटेंट के साथ हुआ बच्चों के बीच लोकप्रिय

इस साल, बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां समय से पहले ही शुरू हो गई हैं, लेकिन फिर भी वो सोशल डिस्टैंसिंग के कारण घरों से बाहर जाने में असमर्थ हैं। हाल ही में लॉन्च किया गया डिज़्नी+हॉटस्टार वीआईपी अपने यूज़र्स के लिए हिंदी, तमिल और तेलुगू में दिलचस्प टाईटल्स लेकर आया है, जो देखकर बच्चे दिन भर व्यस्त रहेंगे। डिज़्नी$हॉटस्टार प्रीमियम उपयोगकर्ताओं को यह कंटेंट इंग्लिश में उपलब्ध है। माता-पिता उम्र के अनुसार उचित कंटेंट के लिए किड्स सेफ मोड में नैविगेट कर सकते हैं और बच्चे क्या देख रहे हैं, इस बारे में चिंतामुक्त हो सकते हैं।

नीचे हिंदी, तमिल और तेलुगू में डिज़्नी+हॉटस्टार वीआईपी पर बच्चों के लिए बेहतरीन शो एवं मूवीज़ की सूची दी गई है।

वॉल ई :

सैकड़ों वर्षों तक अकेले रहने के बाद रोबोट वॉल -ई को जीवन में एक नया उद्देश्य मिलता है, जब वह ईव नामक एक स्लीक सर्च रोबोट से मिलता है।

रेक-इट राल्फ: राल्फ ब्रेक्स द इंटरनेट

वीडियो गेम बैड गाॅय, राल्फ एवं उसका साथी मिसफिट वैनेलोप वॉन श्वीट्ज़ वैनेलोप के गेम शुगर रश को बचाने के लिए एक रिप्लेसमेंट पार्ट की तलाश में विशाल और डाइनामिक वल्र्डवाईड वेब के सफर पर निकल पड़ते हैं।

अप

बलून सेल्समैन, कार्ल फ्रेडरिकसन अपने घर में हजारों बलून्स बांधने एवं दक्षिण अमेरिका की सुनसान जगह पर उड़ने का अपना सपना पूरा करने वाला है। लेकिन उसे यह जानने में बहुत देर हो जाती है कि उसका सबसे बड़ा दुःस्वप्न इस सफर में पीछे छूट गया है।

कार्स

लाईटनिंग मैकक्वीन नामक हॉटशॉट रेस कार को रेडिएटर स्प्रिंग्स में रास्ता मिलता है, जहां उसे दोस्ती व परिवार का सही अर्थ पता चलता है।

द लायन किंग

इस क्लासिक कहानी में लायन किंग अफ्रीका के सवाना के सफर पर निकलता है, जहां युवराज के साथ धोखा व एक दुखद घटना होती है, जिससे जीतकर वह प्राईड रॉक पर अपना खोया स्थान वापस प्राप्त करता है।

फ्रोज़न 2

एल्सा का जन्म जादुई शक्तियों के साथ क्यों हुआ? इसका उत्तर उसे पुकारता है और उसके राज्य को संकट में डालता है। एना, क्रिस्टॉफ, ओलफ एवं स्वेन के साथ वह एक खतरनाक, लेकिन यादगार सफर पर निकल पड़ती है।

डिज़्नी मिकी माउस क्लबहाउस

मिकी और उसके दोस्त मिनी, डोनल्ड, डेज़ी, गूफी एवं प्लूटो के साथ क्लबहाउस में ढेर सारा मनोरंजन करें। प्रॉब्लम्स एवं पज़ल्स सुलझाएं, नई मैथ स्किल्स टेस्ट करें और शेप्स एवं नंबर्स के बारे में सीखें।

डिज़्नी मिनीज़ बो टून्स

बो बिज़नेस से अच्छा कोई व्यवसाय नहीं। हॉटशॉट के इस संग्रह में मिनी माउज़ अपनी दोस्त डेज़ी के साथ मिलकर मिनीज़ बो-टीक खोलती है।

मिकी माउज़ रोडसेट रेसर्स

मिकी माउज़ एवं उसके दोस्त दुनिया में एवं अपने होमटाऊन केपर्स में हॉट डॉग हिल्स में दिलचस्प और जोशीली रेस में अपना अद्वितीय ट्रांसफॉर्मिंग वाहन लेकर आते हैं।

प्लूटो मेल डॉग

प्लूटो को दूरदराज के आर्कटिक आउटपोस्ट में मेल का एक पैकेट पहुंचाना है, उसकी मदद एक चुलबुला आर्कटिक रैबिट करता है।

शेफ डोनाल्ड

डोनाल्ड एक रेडियो शो के साथ कुकिंग की कोशिश करता है। वह वैफल्स बनाने की कोशिश करता है, लेकिन गलती से वह मिश्रण में रबर सीमेंट डाल देता है।

आर्ट अटैक

आर्ट अटैक एक अद्वितीय आर्ट्स एवं क्राफ्ट्स इंस्पिरेशनल शो है, जो कल्पना व रचनात्मकता का विकास करने के लिए डिज़ाईन किया गया है। यह आत्माभिव्यक्ति एवं व्यक्तिगत सोच को प्रोत्साहित करता है तथा हर क्षमता के बच्चों को प्रदर्शित करता है कि हर व्यक्ति कलाकार बन सकता है।

डिज़्नी फैमिली संडे

असाधारण क्राफ्टर, अंबर केंप-गर्सटेल डिज़्नी इंस्पायर्ड डीआईवाई प्रोजेक्ट्स की सीरीज़ में युवा परिवारों के साथ क्राफ्टिंग की अपनी कला साझा करते हैं। हर एपिसोड में एक अलग चहेती डिज़्नी प्रॉपर्टी तथा अपनी तरह का अलग क्राफ्ट है, जो परिवारों को एक टीम के रूप में जोड़ने के लिए बनाया गया है। अंबर आसान एवं चरणबद्ध प्रक्रिया द्वारा उनका मार्गदर्शन करती है, तथा दर्शाती है कि डिज़्नी हर परिवार के लिए इतना खास क्यों है।

शॉप क्लास

युवा बिल्डर्स की टीम्स के बीच एक प्रतियोगिता। उन्हें अद्वितीय रचनाएं डिज़ाईन करने, बनाने और टेस्ट करने का अवसर दिया जाता है। हर एपिसोड में विशेषज्ञों का एक पैनल डिज़ाईन की रचनात्मकता एवं बिल्ड फंक्शनलिटी के आधार पर उनके कार्य का आंकलन करता है। फाईनल एपिसोड में एक टीम को शॉप क्लास चैंप्स का ताज पहनाया जाता है।
फोर्की आस्क्स ए क्वेश्चन

फोर्की ट्रैश से बनाया गया एक क्राफ्ट प्रोजेक्ट है, इसलिए उसके पास अनेक महत्वपूर्ण प्रश्न हैं, जैसे दुनिया कैसे काम करती है? प्यार क्या है? समय क्या है? और सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न यह कि चीज़ क्या है? वह 10 शॉर्ट्स के कलेक्शन में इन प्रश्नों एवं अन्य कई प्रश्नों के उत्तर खोजता है।
देखिए डिज़्नी + हॉटस्टार वीआईपी पर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कहानियों का जादू

Related Articles

Back to top button