State News- राज्यउत्तराखंड

उत्तराखंडः जब गुरुद्वारे में पढ़ी गई नमाज, सामने आई सौहार्द्र की नई तस्वीर

उत्तराखंड के चमोली जनपद स्थित जोशीमठ मे आज ईद गुरुद्वारे में मनाई गई और साम्प्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल कायम पेश की गई। अब से पहले हर साल गांधी मैदान में ही नमाज अदा की जाती थी। लेकिन एक बड़ी वजह के चलते इस बार ऐसा नहीं हो सका। मुस्लिम सम्प्रदाय के लोगों ने ईद की नमाज अदा कर अल्लाह की इबादत की। देश की एकता, अखंडता, शान्ति व  अमन चैन की दुआ मांगी। इस मौके पर मुख्य नमाजी ईमाम ने मुस्लिम समुदाय को सादगी व दूसरे की मदद के लिये सदा तैयार रहने की अपील की। साथ ही मानवता का संदेश दिया।
गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी ने भी गुरूद्वारा मे नमाज अदा करने के लिये गुरुद्वारे में जगह देकर साम्प्रदायिक सौहार्द का मिसाल कायम की है। नमाज अदा करने के दौरान हिन्दू, सिक्ख सहित अन्य सम्प्रदाय के लोग मौजूद थे। हिन्दू, मुस्लिम व सिक्ख भाइयों ने एक दूसरे के गले मिलकर मिठाईयां खिलायी और बधाईंया दी।

ये रही वजह

दरअसल, इस बार बारिश के चलते गुरूद्वारे मे ईद की नमाज अता की गयी। नमाज के लिये गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी ने ईद की नमाज के लिए गुरूद्वारा में जगह दी।

मुस्लिम समुदाय के भाइयों का कहना है कि गुरुद्वारे में नवाज अता कर देश व दुनिया में मानवता का संदेश देना चाहते है। उस अल्लाह से भी हमने यही दुआ मांगी है। नमाज अता सुबह 9 से 9:30  बजे तक किया गया। साथ ही कुर्बानी की पवित्रता के बारे में बताया गया।

 
 

Unique Visitors

9,328,485
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button