State News- राज्यअजब-गजबउत्तराखंडफीचर्ड

उत्तराखंड की बेटी ज्योति ने बढ़ाया अपने राज्य का मान

देहरादून: पहाड़ की बेटियां पंख फैलाकर सफलता के फलक पर परवाज भर रही हैं। ऐसा शायद ही कोई क्षेत्र होगा, जिसमें उन्होंने धाक न जमाई हो। इस बार उत्तराखंड की एक बेटी ने चिकित्सा क्षेत्र में कामयाबी की सीढ़ी चढ़ी है। लैंसडौन निवासी डॉ. ज्योति कुमार का चयन आम्र्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज, पुणो में एमडी कोर्स के लिए हुआ है। डॉ. ज्योति वर्तमान में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग में तैनात हैं।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सोनिया गांधी ने खाया जहर हॉस्पिटल में हुई… मचा हडकंप, पुरे देश में शोक की लहर…

उत्तराखंड की बेटी ज्योति ने बढ़ाया अपने राज्य का मान

आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज यानी एएफएमसी में दाखिला मेडिकल क्षेत्र के किसी भी युवा का सपना होता है। मगर यहां सीट सीमित हैं और मुकाबला बेहद कड़ा। ऐसे में बहुत ही कम लोगों की यह ख्वाहिश पूरी हो पाती है। लेकिन, मूल रूप से लैंसडौन और अब देहरादून निवासी डॉ. ज्योति ने यह कर दिखाया। राज्य सहकारी बैंक में प्रबंध निदेशक दीपक कुमार की यह बेटी शुरू से ही होनहार रही है।

 ये भी पढ़ें: अभी-अभी: सीएम योगी ने दी पीएम मोदी को ऐसी बड़ी चोट, देश में मची खलबली…


उन्होंने 12वीं दून के कॉन्वेंट स्कूल से की। जिसमें उन्होंने 88 प्रतिशत अंक हासिल किए। इसके बाद उन्होंने मेडिकल की प्रवेश परीक्षा पास कर अपने सपने की तरफ पहला कदम बढ़ाया। डॉ. ज्योति श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के प्रथम बैच की छात्र रही हैं। जहां से पास आउट होने के बाद उन्हें सीएचसी नैनबाग में तैनाती मिली। एक तरफ उन्होंने तत्परता से गरीब मरीजों की सेवा की और दूसरी तरफ आम्र्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज को अपना ध्येय बनाया। लगन और मेहनत के बूते उन्हें इसमें सफलता मिली। डॉ. ज्योति का भाई विशाल भी एमबीबीएस कर रहा है।

 

Related Articles

Back to top button