State News- राज्यउत्तराखंड

उत्तराखंड में सूखी ठंड से मुसीबत, 20 जनवरी तक नहीं बदलेगा मौसम

देहरादून: सर्द हवाओं से ठिठुरते उत्तराखंड में मौसम की चुनौतियां बरकरार हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 20 जनवरी तक हालात में ज्यादा परिवर्तन की गुंजाइश नहीं है। इसके बाद ही बारिश की संभावना है। कड़ाके की  ठंड के बीच पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगह न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे है, जबकि मैदानी इलाकों में यह पांच से सात डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ।

उत्तराखंड में सूखी ठंड से मुसीबत, 20 जनवरी तक नहीं बदलेगा मौसम

ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में सुबह कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है। हालांकि दोपहर में धूप से निकलने से लोग राहत महसूस कर रहे हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में दिन के वक्त चटख धूप राह का एहसास करा रही है, लेकिन सूरज ढलने के बाद बर्फीली हवाएं जिंदगी की परीक्षा ले रही हैं। मसूरी में इन दिनों रात का तापमान शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे चल रहा है। 

दूसरी ओर बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में दिन भर धूप खिल रही है। मौसम साफ होने से केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों ने भी रफ्तार पकड़ी है। कुमाऊं के पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी हालात गढ़वाल जैसे ही हैं। जबकि नैनीताल में मौसम राहत दे रहा है। यहां अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास है तो न्यूनतम 5.5 रिकार्ड किया गया।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button