BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयTOP NEWS

उत्तर प्रदेश में आसमानी बिजली से 18 की मौत, 23 घायल

लखनऊ : जोरदार बारिश के बीच आसमान से बिजली गिरने से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 18 लोगों की मौत हो गई। वज्रपात की चपेट में आने से अन्य 23 लोग घायल हो गए।

राहत आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि प्रयागराज के कोराव तहसील में आसमानी बिजली से 6 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए। इसी जिले की हंडिया तहसील में 2 की मौत, इसके अलावा इसी जनपद में मकान का छज्जा गिरने से 1 की मौत हो गई।

मिर्जापुर जिले के मड़िहान में 4 की मौत हुई और 3 लोग घायल हुए। मिर्जापुर सदर में 1 की मौत हुई और 3 घायल हुए। इसी जिले के लालगंज में 1 व्यक्ति की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए।

जौनपुर के शाहगंज में एक की मौत हुई है, जबकि कौशांबी के सिराथू में 1 की मौत और एक व्यक्ति घायल हुआ है। इसी जिले के मंझनपुर में 1 की मौत हुई और 3 लोग घायल हुए हैं। वज्रपात के कारण इन जिलों के 64 पशुओं की हानि हुई है। गोयल ने बताया कि जैसा कि मुख्यमंत्री का निर्देश है, सभी मृतकों के आश्रितों के खातों में चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दैवीय आपदा निधि से तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी।

Unique Visitors

11,310,700
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button