State News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन के 339 प्लांट शुरू, 24 घंटे में 22 नए कोरोना मामले

लखनऊ. देश में कोरोना की तीसरी लहर की बातें फिर से जोर पकड़ रही हैं और सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। अस्पतालों को मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश को जितने ऑक्सीजन प्लांट की मंजूरी दी थी उसमें से 61 प्रतिशत से ज्यादा प्लांट लगाए जा चुके हैं, उत्तर प्रदेश के सूचन एवं जनसंपर्क विभाग के निदेश ने यह जानकारी दी है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में कुल 555 ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी दी गई है और बुधवार सुबह तक राज्य में 339 ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना मामले पिछले दिनों में काफी कम हुए हैं लेकिन इसके बावजूद वहां पर टेस्टिंग में कमी नहीं आई है, राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 1.87 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं जिनमें 1.15 लाख आरटीपीसीआर टेस्ट हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में कोरोना के 22 नए मामले सामने आए हैं और 28 लोग ठीक हुए हैं, राज्य में फिलहाल कोरोना वायरस के 345 ही एक्टिव केस बचे हैं।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उत्तर प्रदेश वैक्सीन के टीकाकरण में भी सबसे आगे है, पिछले 24 धंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में वैक्सीन की 9.76 लाख से ज्यादा डोज दी गई हैं और अबतक राज्य में कुल 6.52 करोड़ लोगों को वैक्सीन मिल चुकी है जिनमें 5.49 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज मिली है और 1.03 करोड़ लोगों को दोनों डोज मिल चुकी हैं।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button