BREAKING NEWSLucknow News लखनऊState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्ड

उत्तर प्रदेश में ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव में चौतरफा बवाल, भाजपा का 415 सीटों पर कब्‍जा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में 516 क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पदों के लिए हुए मतदान में भारतीय जनता पार्टी ने रेकॉर्ड जीत दर्ज की है। भाजपा ने 415 सीटों पर कब्‍जा जमाया है। जबक‍ि समाजवादी पार्टी को 50 सीटों पर जीत म‍िली है। इसके अलावा 51 सीट अन्‍य के खाते में कई है। लखनऊ में 8 ब्‍लॉक में से 7 पर बीजेपी का कब्जा, 1 निर्दलीय को मिली जीत। काकोरी से बीजेपी उम्मीदवार नीतू यादव को मिली जीत। बख़्शी के तालाब से बीजेपी उम्मीदवार उषा सिंह जीते। मोहनलाल गंज से भाजपा उम्मीदवार ओम शुक्ला को मिली जीत। मलिहाबाद सीट भाजपा उम्मीदवार निर्मल कुमार के खाते में गई। सरोजिनीनगर से बीजेवी उम्मीदवार सुनील कुमार रावत को मिली जीत। गोसाईगंज से भाजपा उम्मीदवार विनय वर्मा जीते। मॉल से भाजपा उम्मीदवार राम देवी को मिली जीत। चिनहट ब्‍लॉक से निर्दलीय उम्मीदवार उषा यादव को जीत म‍िली।

वहीं सिद्धार्थनगर में बांसी ब्लॉक से सपा प्रत्याशी नीलम यादव की जीत। मिले 51 वोट। बीजेपी प्रत्याशी नीलम मिश्रा को 25 मत मिले। इटवा ब्लॉक से सपा प्रत्याशी सूर्यमती पांडेय जीतीं, मिले 57 वोट। बीजेपी प्रत्याशी राधा देवी को मिले 23 वोट।जोगिया से बीजेपी प्रत्याशी सावित्री देवी जीतीं। म‍िले 44 वोट। सवित्री संतराम निर्दलीय को मिले 22 वोट। शोहरतगढ़ ब्लॉक से बीजेपी प्रत्याशी प्रीति यादव जीतीं। मिले 39 मत। निर्दलीय प्रत्याशी सरोज चौधरी मिला 1 वोट। डुमरियागंज से बीजेपी प्रत्याशी मानती त्रिपाठी जीतीं। मिले 94 मत। सपा प्रत्याशी को मिले 15 मत। 1 मत इनवैलिड। भनवापुर ब्लॉक से बीजेपी प्रत्याशी शशिकला ओझा जीतीं। मिले 73 वोट। सपा प्रत्याशी को मिले 16 वोट। खेसरहा ब्लॉक से बीजेपी प्रत्याशी पुष्पा जीतीं। मिले 60 वोट। निर्दलीय प्रत्याशी कैलाशी को मिले 35 वोट। बढ़नी ब्लॉक से बीजेपी प्रत्याशी मीनाक्षी चौधरी जीतीं। मिले 64 वोट। जमाल चौधरी निर्दलीय को मिले 6 वोट। नौगढ़ ब्लॉक से बीजेपी की रेनू मिश्रा जीतीं। मिले 36 वोट। प्रियंका सिंह निर्दलीय को मिले 28। 5 इनवैलिड। लोटन ब्‍लॉक से आशीष सिंह निर्दलीय जीते। मिले 32 वोट। बीजेपी प्रत्याशी सुरेन्द्रमाणि को मिले 13 वोट। 6 इनवैलिड।

अयोध्या में ब्‍लॉक प्रमुख की 7 सीटों पर मतदान हुआ। यहां से भाजपा समर्थित प्रत्‍याशी ने 6 ब्लॉकों में बीजेपी का परचम लहराया। 1 सीट सपा के नाम रही। अयोध्या जिले की 11 सीटों में से बीजेपी के पास 9 सीटें गईं। वहीं एक सपा को मिली, जबकि एक सीट निर्दलीय को मिली। अलीगढ़ ज‍िले में गंगीरी ब्लॉक प्रमुख के पद पर समाजवादी पार्टी ने कब्‍जा जमाया है। यहां से समाजवादी पार्टी की समर्थित प्रत्‍याशी वीरवती देवी विजयी हुई। शामली ज‍िले के थाना भवन ब्लॉक से बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका 69 वोट से व‍िजयी रहीं। उन्‍होंने समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी बेबी को हराया। इटावा ज‍िले में क्षेत्र पंचायत प्रमुख के मतदान के दौरान भारी बवाल होने की भी सूचना है। यहां बीजेपी और समाजवादी पार्टी के नेताओं में जबरदस्‍त मारपीट और पथराव की सूचना है।

एसएसपी इटावा ने बताया क‍ि ब्‍लॉक अध्यक्ष चुनाव के मतदान के दौरान इटावा जिले में हिंसा भड़क उठी। जब भीड़ को मतदान केंद्र के पास आने से रोकने के लिए कहा गया तो उसने पथराव और फायरिंग शुरू कर दी। हमारे पास सभी सीसीटीवी फुटेज हैं और चुनाव खत्म होने के बाद जांच करेंगे। जल्द केस दर्ज होगा। उधर, उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की कड़ी में शुक्रवार को राज्य में 349 क्षेत्र पंचायत प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए, जबकि 476 पदों के लिए शनिवार को मतदान हुआ।

शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के एक पदाधिकारी ने दावा किया था कि निर्विरोध चुने गये क्षेत्र पंचायत प्रमुखों में 334 भारतीय जनता पार्टी के हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बयान में कहा क‍ि विजयी और पराजित प्रत्याशियों को पुलिस निगरानी में उनके आवास तक पहुंचाने की व्यवस्था हो। पुलिस बल अतिरिक्त सतर्कता और संवेदनशीलता के साथ मुस्तैद रहे। माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ ‘कत्तई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति के साथ तत्काल कठोरतम कार्रवाई की जाए।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button