उत्तर प्रदेशराज्य

एक्शन में आई यूपी पुलिस, अपहरण करने आए बदमाशों को धर दबोचा

यूपी के लखनऊ में खनन कारोबारी के बेटे को किडनैप करने आए बदमाशों को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद धर दबोचा. इस मामले में 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. आरोपी पिछले कई महीने से अपहरण की साजिश रच रहे थे. आरोपियों के पास से कई हथियार बरामद हुए हैं. पुलिस केस दर्ज कर इस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, यह मामला थाना गाजीपुर के कल्याण अपार्टमेंट का है. आरोपी खनन कारोबारी विजय गुप्ता के बेटे अंकित के किडनैप करने का प्लान काफी समय से बना रहे थे. मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद बदमाशों को फोन नंबर के जरिए ट्रेस किया गया. बीती रात बदमाशों को विजय गुप्ता के घर के पास देखा गया.

जैसे ही पुलिस की टीम वहां पहुंची आरोपियों ने भागना शुरू कर दिया. इसके कुछ दूर आगे ही पुलिस ने आरोपियों को घेर लिया. बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई, जिसमें एक बदमाश घायल हो गया. पुलिस ने सभी आरोपियों को दबोच लिया. मुठभेड़ में घायल हुए आरोपी को अस्पताल भेजा गया.

पुलिस के मुताबिक, बदमाशों की पहचान गुड्डा, रवि, सनी सोनकर, विनोद रावत और विनोद शर्मा के रूप में हुई है. आरोपी इससे पहले कई सनसनीखेज वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. इनके पास से एक रिवॉल्वर, पांच तमंचे, इंडिका कार बरामद हुई हैं. फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर पूछताछ कर रही है. उनके हथियार जब्त कर लिए गए.

बताते चलें कि योगी सरकार के आने के बाद यूपी पुलिस अपराधियों में कानून का खौफ बना रही है. पिछले 6 महीने में पुलिस ने 15 कुख्यात अपराधियों को मार गिराया है. आंकड़ों के अनुसार यूपी पुलिस ने 20 मार्च 2017 से 14 सितंबर 2017 के बीच 420 एनकाउंटर को अंजाम दिया. इसमें 1106 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

Related Articles

Back to top button