State News- राज्यउत्तर प्रदेश

एक्सपोज हो गयी मोदी सरकार, इसीलिए दूसरे मुद्दे लाये जा रहे-अखिलेश

फिर दी विकास पर खुली बहस की चुनौती

लखनऊ । उप्र विधानसभा के चुनावों की घोषणा होने के बाद से ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनावी मंच से इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा पर जमकर हमला बोला। श्री यादव ने प्रधानमंत्री को विकास और उपलब्धियों पर बहस की खुली चुनौती देते हुए कहा कि विकास के दावे करने वाली मोदी सरकार की ‘एक्सपोज‘ हो गयी है। इसीलिए चुनावों में दूसरे मुद्दे लाये जा रहे हैं।

श्री यादव ने कहा कि इस प्रदेश की जनता इनकी बातों में नहीं फंसेगी। चुनाव प्रचार की व्यस्तता के बीच रविवार देर शाम वापस लखनऊ लौटे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि सूबे में समाजवादियों की ही सरकार बनेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि समाजवादियों की कथनी और करनी में भेद नहीं रहा है। श्री यादव ने कहा कि चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री सूबे में कई रैलियां कर चुके हैं लेकिन उप्र की जनता इन्तजार कर रही है कि मन की बात के बाद वे काम की बात कब करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के सिलसिले में मैं जिस जिले में जाता हूं वहां समाजवादी सरकार ने क्या काम किए हैं वह बताता हूं। ऐसे ही प्रधानमंत्री भी अपने काम बतायें। उन्होंने कहा कि सूबे की जनता ने लगातार पांच साल विकास होते देखा है।

सपा मुखिया ने प्रधानमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि वे जिस गांव में चाहे या फिर सबसे बेहतर जगह तो वाराणसी के गंगा घाट हैं जहां वे मुझसे विकास पर खुली बहस कर सकते हैं। श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि उन्हें अपनी सरकार के काम का हिसाब 2019 में देना है लेकिन फिर भी वह अपनी तीन साल की उपलब्धियां और विकास के काम तो बता ही सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की कर्ज माफी की बात भाजपा नेताओं ने की है लेकिन यह काम तो वह कभी भी कर सकते हैं। इसका इन्तजार तो महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित कई प्रदेशों के किसान भी कर रहे हैं। लेकिन भाजपा ने सिर्फ उप्र के किसानों का वोट लेने के लिए यह बात कही है। वहीं उप्र सरकार ने किसानों का 1600 करोड़ का कर्ज माफ कर दिया। किसानों के लिए मुफ्त सिंचाई का भी इन्तजाम किया। दुर्घटना बीमा भी एक लाख से बढ़ाकर पांच लाख कर दिया। वहीं केन्द्र ने किसानों के लिए क्या किया, यही वह बता दें। श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में किसी भी योजना में कोई भेदभाव नहीं किया गया। नकल से पास करने वालों को नहीं बल्कि मेहनत से पास होने वालों को लैपटॉप और कन्या विद्याधन दिया।

उन्होंने अपील की कि छात्रों को नकल करने वाला बताने वालों को वे सबक सिखायें। प्रधानमंत्री और भाजपा पर हमले जारी रखते हुए श्री यादव ने कहा कि इस समय पूर्वांचल में चुनाव हो रहा है। प्रधानमंत्री यही बता दें कि वहां उनकी सरकार ने क्या-क्या काम किए हैं। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने रिकार्ड समय में एक्सप्रेस वे बना दिया और अब फिर से सरकार बनने पर 30 महीने में इसे बलिया तक पहुंचा देंगे। इसके साथ ही श्री यादव ने पनी सरकार की कई उपलब्धियो ंका भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि उप्र की जनता ने लगातार पांच साल विकास होते देखा है। ऐसे में काम और उपलब्धियों पर मतदान हो। उन्होंने कहा कि असल मुद्दे दबे नहीं क्योंकि गरीबी और बेरोजगारी बहत है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button