जीवनशैली

एक्स के पास लौटने से पहले याद रखें ये बातें…

किसी भी रिलेशनशिप में ब्रेक-अप बहुत ही ज्यादा दुखदाई होता है. कुछ लोग महीनों टूटे रिश्ते का गम अपने सीने से लगाए रखते हैं. पर आखिरकार वो सामान्य होकर अपनी जिंदगी में व्यस्त हो जाते हैं.

पर कई बार ऐसा भी देखा गया है कि रिश्ता टूटने के बाद एक्स पार्टनर लौट आता है और आपकी जिंदगी में वो फिर वही जगह पाने की कोशिश करने लगता है.

हो सकता है आपको पल भर के लिए यह लगे कि चलो, आखिरकार आपका बिछड़ा प्यार लौट ही आया. लेकिन जरा संभल जाएं. अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड या एक्स गर्लफ्रेंड के पास लौटने से पहले इन बातों को याद रखें…1. क्या थी रिश्ता टूटने की वजह
हो सकता है कि आप दोनों ने एक साथ बहुत अच्छा समय बिताया है, पर रिश्ता टूटने की वजह कभी भूले नहीं. उन बुरी यादों को इतनी जल्दी न भूलें, जिनकी वजह से आप उस रिश्ते से बाहर निकले थे. हो सकता है इस बार आपको उससे बड़ा झटका लगे या दर्द मिले. 2. चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात
ब्रेकअप के दौरान आपने जो चिंता, दर्द और डिप्रेशन महसूस किया था, शुरुआत में शायद वह गायब हो जाए, लेकिन ऐसा लंबे समय तक नहीं होगा. कुछ समय बाद आपको यह फिर से एहसास होने लगेगा कि अपने एक्स से बात करना आपके लिए बदतर हो रहा है.

3. पहले जैसा नहीं कर पाएंगे विश्वास
जिस रिश्ते से आपका एक बार विश्वास टूट चुका है, उसी टूटे हुए विश्वास के साथ दोबारा उसे रिश्ते में जाने का कोई मतलब नहीं बनता. विश्वास और भरोसे के दम पर ही रिश्ता मजबूत बनता है. अगर आप दोनों के बीच भरोसा नहीं है तो किसी रिश्ते को घसीटने से कोई फायदा नहीं है. उसमें दर्द ही मिलेगा.

4. जो आपसे प्यार करे
आप ये समझें कि आपके लिए दुनिया में और भी बेहतर लोग हैं और आप एक अच्छी जिंदगी और अच्छा जीवनसाथी डिजर्व करते हैं. इसलिए किसी ऐसे का साथ चुनें, जो आपसे प्यार करता है और आपको किसी भी हाल में छोड़ेगा नहीं.

5. बेहतर होगा जीवनसाथी
एक्स के पास वापस जाने से पहले खुद से ये सवाल करें कि क्या आपका एक्स पार्टनर भी आप जितना ही रिश्ते को लेकर सीरियस है? अगर आपका जवाब नहीं में है, तो फिर उस रिश्ते के बारे में दोबारा न सोचें. आपके लिए कोई न कोई बेहतर बना होगा, जो हर मामले में आपके एक्स से अच्छा होगा. इसलिए जल्दबाजी न दिखाएं और पुराने रिश्ते में लौटने से पहले दस बार सोच समझ लें.

Related Articles

Back to top button