अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

एक ट्वीट से पाकिस्तान परेशान

img_20161122040110

लाहौर: पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क विभाग द्वारा किए गए एक ट्वीट ने पूरे देश और मीडिया को हैरत में डाल दिया है। यह ट्वीट सोमवार को पाकिस्तानी सेना के प्रमुख रहील शरीफ और 29 नवंबर को होने वाले उनके रिटायरमेंट के बारे में था।

जनरल शरीफ के रिटायरमेंट के बारे में लंबे समय से चल रही कयासबाजियां इस एक ट्वीट से थम गई हैं और साफ हो गया है कि रहील अपना कार्यकाल नहीं बढ़ाएंगे। 
पाक सेना की ओर से किए गए इस ट्वीट ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए एक तरह से साफ कर दिया कि जनरल शरीफ नियत दिन, यानी 29 नवंबर को रिटायर होंगे। पाकिस्तान के राजनैतिक इतिहास में सेना प्रमुखों द्वारा सरकार का तख्तापलट किए जाने के वाकये भरे पड़े हैं। ऐसे में रहील का इस तरह शांति से तय समय पर रिटायर होना ज्यादातर लोगों के लिए चौंकाने वाली बात है।
raheel-sharif
एक्सप्रेस ट्राइब्यून ने अपने संपादकीय में लिखा, ‘ISPR के डायरेक्टर जनरल द्वारा किए गए एक ट्वीट से भले ही मीडिया में हड़कंप मच गया हो, लेकिन इतना जरूर हुआ कि इस बहस पर विराम लग गया।’
Image result for नवाज
पाकिस्तानी मीडिया मंगलवार को ऐसी खबरों से भरा रहा। मीडिया ने रहील शरीफ को उनके इस फैसले की जमकर बधाई दी है। किसी और देश में सेना प्रमुख का यूं रिटायर होना काफी आम बात होती, लेकिन पाकिस्तान में तो यह यकीनन बेहद असामान्य है। 
Image result for नवाज
अखबार ने अपने संपादकीय में लिखा, ‘पाकिस्तान में सेना और सरकार के बीच लगातार चलने वाली रस्साकशी के कारण यह रिटायरमेंट और रहील शरीफ के कार्यकाल को संभावित तौर पर बढ़ाए जाने की खबरें पाकिस्तानी राजनीति का सबसे अहम मुद्दा बन गया। ऐसे देश में जहां कि कई सेना प्रमुख या तो कार्यकाल बढ़वाकर लंबे समय तक पद पर बने रहते हैं या फिर रातोंरात तख्तापलट कर देते हैं, वहां रहील शरीफ के रिटायरमेंट को लेकर शुरू हुई चर्चा और कयासबाजियां कतई हैरान करने वाली नहीं हैं।’ 
 

Related Articles

Back to top button