राष्ट्रीय

एनआईटी श्रीनगर में तनाव बरक़रार छात्रों का प्रदर्शन चला पूरी रात

एजेन्सी/  nit-srinagar-650_650x400_51460123124श्रीनगर: श्रीनगर एनआईटी में तनाव बरक़रार है। शुक्रवार रात पूरी रात छात्रों का प्रदर्शन चला और छात्रों ने कैंडल मार्च भी निकाला। इस बीच छात्रों का एक दल उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह से मिला।

छात्रों ने NIT शिफ़्ट करने की मांग की है जिसे मानने से डिप्टी सीएम ने इनकार कर दिया है। छात्रों ने ख़ुद पर से एफ़आईआर हटाने और आरोपी पुलिसवालों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की है। निर्मल सिंह ने छात्रों को भरोसा दिलाया है कि न्यायिक जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। निर्मल सिंह आज भी छात्रों के बीच होंगे।

शुक्रवार को बस एक बाहरी बच्चे ने एनआईटी श्रीनगर का कैंपस छोड़ने का फ़ैसला किया। उसे सुरक्षित बाहर निकाला गया। एनडीटीवी इंडिया ने उससे जब बात करनी चाही तो उसे रोक दिया गया। उसे कॉलेज प्रशासन के लोग दौड़ाते हुए ले गए।

कॉलेज में सबसे कहा गया है कि जो जाना चाहें, वे जा सकते हैं। लेकिन सुरक्षा और करियर के कशमकश में फंसे छात्र तय नहीं कर पा रहे। एक छात्र ने कहा, “हम सब इम्तिहान देना चाहते हैं लेकिन क्या हो रहा है समझ नहीं आ रहा।” वैसे कई स्थानीय छात्र भी अपने घर इम्तिहान की तैयारी के लिए गए। एक स्थानीय छात्र ने कहा, “कॉलेज में आप देख रहे हो कैसा माहौल है, यहां कैसे पढ़ाई होगी इसीलिए घर जा रहे हैं।”

Related Articles

Back to top button