अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

एयरपोर्ट विवाद पर ओबामा ने सुनाई चीन को खरी-खरी

obamaनई दिल्ली :जी-20 सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा चीन पहुंचे। लेकिन यहां पहुंचते ही चीनी अधिकारियों और उनके स्टॉफ के बीच झड़प की खबरों ने जोर पकड़ लिया था। इसी से आहत ओबामा ने कहा कि इस घटना से वैश्विक शिखर सम्मेलन की शुरुआत में खटास आ गई।

आपको बता दें कि जब अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा कमांडर इन चीफ के तौर पर चीन पहुंचे तो चीनी सुरक्षा अधिकारियों ने शहर हंगझाओ के एयरपोर्ट पर एयरफोर्स वन उतरते ही अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसन राइस और व्हाइट हाउस के प्रेस कोर्प को भी कोई छूट नहीं दी गई।

हमेशा की तरह ओबामा जहां भी जाते हैं, उनके साथ चलने वाले पत्रकारों को बोइंग 747 के पंखों के नीचे लाया गया, ताकि वे राष्ट्रपति को विमान की सीढ़ियों से नीचे आते हुए देख सकें और तस्वीरें ले सकें, लेकिन चीनी सुरक्षा अधिकारियों ने एक नीले रंग की रस्सी से उन्हें पीछे कर दिया।

व्हाइट हाउस की एक महिला अधिकारी ने यहां तैनात सुरक्षा अधिकारी से कहा कि यह अमेरिकी विमान है और अमेरिकी राष्ट्रपति हैं। बस फिर क्या था सुरक्षा अधिकारी बिफर पड़ा। वह अंग्रेजी में चिल्लाया, ‘यह हमारा देश है’, ‘यह हमारा एयरपोर्ट है।’

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसन राइस और व्हाइट हाउस के वरिष्ठ कर्मचारी बेन रोड्स ने राष्ट्रपति के करीब जाने की कोशिश की तो सुरक्षा अधिकारी इस बात से नाराज हो गया और सुसन राइस का रास्ता रोक दिया।

 

Related Articles

Back to top button