Lifestyle News - जीवनशैली

ऑफिस में फ्लर्ट करने वालों से ऐसे निपटें

एजेन्सी/ office-flirt_1460448702अगर ऑफिस में कोई आपके साथ लंबे वक्त से फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहा/रही है और आपको अच्छा नहीं लगता तो जरूरी है कि आप उल्टा उसके साथ फ्लर्ट न करने लगें। ऐसा न हो, उसकी छेड़खानियों का आप मजा लेने लगें। अपनी बातों और हाव-भाव को लेकर सचेत रहें कि कहीं आपके हंस के बात करने का वो कुछ और ही मतलब न निकाल ले।
 

अगर वो आपसे छिछोरी बातें करता या करती है या इशारों इशारों में आपसे ज्यादा फ्रेंडली होने की कोशिश करता है तो उसे उसकी सही जगह दिखा दीजिए। शालीनता से ऐसा जवाब दे दीजिए कि दोबारा बोलने की हिम्मत न कर पाए।
 

जरूरी है उस इंसान से दूरी बनाए रखने की। कोशिश करें वहां न खड़े होएं या जाएं जहां वो हो या अपने दोस्तों के साथ हैंगआउट कर रहा या रही हो। ऐसे में अकसर लोग कमेंट पास करने का बहाना निकाल ही लेते हैं। वो ऐसा भी समझ सकता/सकती है कि आप जानबूझ कर वहीं आ रहे हैं जहां वो है।

बात हद से बढ़ने लगे तो पहले इसे बात कर के सुलझा लें। या तो सीधे उससे कह दें या उसके किसी दोस्त से कि आपको ये हरकतें पसंद नहीं।

ऐसे लोग किसी न किसी बहाने आपको छूने की भी कोशिश कर सकते हैं। तस्वीर खिंचवाने के बहाने, कॉफी देने के बहाने, हाथ मिलाने के बहाने। बेहतर रहेगा ऐसी नौबत न आने दें औऱ अगर आती भी है तो उचित दूरी बनाए रखें। अगर फिर भी वो बाज न आए तो बोलने में बिलकुल न हिचकिचाएं।

 

Related Articles

Back to top button