अन्तर्राष्ट्रीयस्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया को लगा पहला झटका, डेविड वॉर्नर आउट

warner2सिडनी : ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर भारत के साथ जारी आईसीसी विश्व कप 2015 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला विकेट गंवाने के बाद एरन फिंच और स्टीवन स्मिथ ने पारी को सम्भाला। दोनों के बीच अभी तक 81 रन की साझेदारी हो चुकी है। स्मिथ ने 47 गेंदों में 6 चौके लगाए जबकि फिंच ने 48 गेंदों में 4 चौके लगाए। एरन फिंच (32) और स्टीवन स्मिथ (48) खेल रहे हैं। खबर लिखने तक ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए हैं। पूल स्तर पर दूसरा स्थान हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को हराया था जबकि पूल-बी में शीर्ष पर रहे मौजूदा चैम्पियन भारत अपने पड़ोसी बांग्लादेश को 109 रनों से शिकस्त दी थी।
ऑस्ट्रेलिया कभी भी विश्व कप के सेमीफाइनल में पराजित नहीं हुआ है। वैसे, एक दिलचस्प आंकड़ा यह भी है कि 1992 विश्व कप के बाद से हर बार कोई न कोई एशियाई टीम जरूर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। आखिरी बार विश्व कप में दोनों टीमें चार साल पहले भिड़ी थी और 2011 में अहमदाबाद में हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत विजयी रहा था और फिर श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद विश्व चैम्पियन बन कर उभरा था। इस मैच को जीतने वाली टीम का सामना 29 मार्च को मेलबर्न में होने वाले फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से होगा, जिसने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को परास्त किया है।
भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर/कप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, एरन फिंच, स्टीवन स्मिथ, माइकल क्लार्क (कप्तान), शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवेल, ब्रैड हैडिन (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, मिशेन जॉनसन, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड।

Related Articles

Back to top button